महाराष्ट्र के राज्यपाल का बड़ा एक्शन, उद्धव सरकार से मांगी 200 फैसलों पर जानकारी

राज्यपाल ने 22-24जून को राज्य सरकार द्वारा जारी जीआर, परिपत्रों के बारे में ''पूरी पृष्ठभूमि की जानकारी'' देने को कहा है.
 | 
राज्यपाल
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के 200 सरकारी आदेशों पर जानकारी मांगी है. दरअसल विपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अल्पमत में होने के बाद भी 'अंधाधुंध' फैसले किए और सैंकड़ों करोड़ रुपये जारी करने का सरकारी आदेश दिया.

मुंबई – महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच राज्य के गर्वनर ने बड़ा एक्शन लिया है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की शिकायत पर सरकार के फैसलों के बारे में जानकारी मांगी है. प्रवीण दरेकर ने आरोप लगाया है कि सरकार जल्दीबाजी में फैसले कर रही है.

राज्यपाल के प्रमुख सचिव संतोष कुमार ने बताया कि राज्यपाल ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर 22-24 जून तक राज्य सरकार द्वारा जारी सभी सरकारी प्रस्तावों (जीआर) और परिपत्रों की पूरी जानकारी देने के लिए कहा है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अल्पमत में होने के बाद भी 'अंधाधुंध' फैसले किए और सैंकड़ों करोड़ रुपये जारी करने का सरकारी आदेश दिया.

महाविकास अघाड़ी की सरकार में सहयोगी दल नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस द्वारा नियंत्रित विभागों से 22-24 जून तक विभिन्न विकास संबंधी कार्यों के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने के सरकारी आदेश जारी करने के बाद राज्यपाल के दफ्तर ने जानकारी देने संबंधी निर्देश दिया.

राज्यपाल के दफ्तर द्वारा जारी पत्र के अनुसार, ''राज्यपाल ने 22-24 जून को राज्य सरकार द्वारा जारी जीआर, परिपत्रों के बारे में ''पूरी पृष्ठभूमि की जानकारी'' देने को कहा है......'' मिली जानकारी के अनुसार राज्य में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर फैसलों की जांच कराने की मांग की थी.

Latest News

Featured

Around The Web