'सम्राट पृथ्वीराज' देखने के बाद सीएम योगी का ऐलान, प्रदेश में टैक्स फ्री होगी फिल्म

सीएम योगी के साथ अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर और निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने भी ये फिल्म देखी।
 | 
सीएम योगी
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। बता दें कि योगी कैबिनेट के लिए गुरुवार को फिल्म की 'स्पेशल स्क्रीनिंग' रखी गई थी।गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भी दर्शकों के लिए टैक्स फ्री किया था।

लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को प्रदेश में ट्रैक्ट फ्री घोषित कर दिया है। बता दें कि गुरुवार को योगी कैबिनेट के लिए 'सम्राट पृथ्वीराज' की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। जिसे देखने के बाद सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए फिल्म को कर मुक्त करने की घोषणा की। बता दें कि सीएम के साथ अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर और निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने भी ये फिल्म देखी। गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भी दर्शकों के लिए टैक्स फ्री किया था।

सीएम योगी ने की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की तारीफ

सीएम योगी ने फिल्म को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि बहुत अच्छी फिल्‍म बनाई है। लोग परिवार के साथ देख सकते हैं। ये मनोरंजक भी है और इससे इतिहास भी जुड़ा हुआ है। सीएम योगी ने अक्षय कुमार, फिल्‍म डायरेक्‍टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी और मानुषी छिल्‍लर की तारीफ की। इसके साथ ही उन्‍होंने फिल्‍म को टैक्‍स फ्री करने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के आम लोग फिल्‍म को देखेंगे। फिल्‍म में यूपी के कई स्‍थल हैं। लोग उन स्‍थलों को देखकर जागरूक होंगे। सीएम ने कहा कि इस तरह की रचनात्‍मक फिल्‍मों के माध्‍यम से समाज को जागरूक करने का प्रयास आगे भी जारी रहेगा और यूपी सरकार ऐसे हर प्रयास के सहयोग के लिए खड़ी रहेगी।

अमित शाह ने भी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की सराहना की

वहीं आज केंद्रीय गृह गृह मंत्री अमित शाह ने भी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की सराहना की और कहा कि यह एक ऐसी फिल्म है जो भारतीय महिलाओं और उनके सशक्तिकरण के बारे में बात करती है। अमित शाह अपनी पत्नी सोनल और बेटे जय शाह के साथ बुधवार को दिल्ली में 'सम्राट पृथ्वीराज' की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल हुए थे मूवी देखने के बाद उन्होंने पीरियड ड्रामा के कलाकारों और क्रू की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा था कि इतिहास के एक छात्र के रूप में, उन्होंने न केवल फिल्म को देखने का आनंद लिया, जिसमें भारत के सांस्कृतिक युद्धों को दर्शाया गया है, बल्कि भारतीयों को जिस तरह से इस सिनेमा में दिखाया गया है, वो उसमें खो गए कई राजनेताओं और यहां तक कि करणी सेना ने भी फिल्म की सामग्री की सराहना की। इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि फिल्म को उत्तर प्रदेश में कर मुक्त घोषित किया गया है।अमित शाह ने कहा कि 13 साल बाद वे अपने परिवार के साथ थिएटर में फिल्म देख रहे थे ये उनके परिवार के लिए एक बहुत खुशी का पल था

बता दें कि 'सम्राट पृथ्वीराज', यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है। इसमें अक्षय कुमार के साथ संजय दत्त और सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में मौजूद हैं। यह फिल्म 3 जून यानी कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Latest News

Featured

Around The Web