स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, संबोधन में कई योजनाओं का किया जिक्र

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इज ऑफ डूइंग बिजनेश में यूपी दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.
 | 
सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य है. सेवा, सुरक्षा और सुशासन हमारी प्राथमिकता है. यूपी के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने दोबारा रिपीट किया है. यूपी में पहली बार बिना किसी रोक-टोक के पांच साल सरकार चली है.

लखनऊ - भारत आज अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. आजादी के इस अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया. वहीं सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ में ध्वजारोहण किया. इस दौरान सीएम योगी ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी.

सीएम योगी ने संबोधन में कहा, स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माँ भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया. 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान और समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है.

इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश के विकास की योजनाओं को गिनाया. सीएम योगी ने कहा कि हम सबका साथ, सबका विकास की भावना से आगे बढ़े हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य है. सेवा, सुरक्षा और सुशासन हमारी प्राथमिकता है. यूपी के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने दोबारा रिपीट किया है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि, पीएम मोदी ने सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास का मंत्र दिया है. 1.70 करोड़ परिवारों को उज्जवला योजना का लाभ मिला है. आयुष्मान भारत सहित अन्य योजनाएं लोगों तक पहुंची हैं. वहीं कोरोना काल में 15 करोड़ परिवारों को फ्री राशन देने का काम किया है. इसके साथ ही निवेश के डेस्टिनेशन के तौर पर भी उत्तर प्रदेश उभरा है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इज ऑफ डूइंग बिजनेश में यूपी दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. यूपी में पहली बार बिना किसी रोक-टोक के पांच साल सरकार चली है. पांच साल के अंदर यूपी की जीडीपी को दोगुना करने में हमें सफलता मिली है. यूपी राज्य की सरकार समावेशी विकास के साथ आगे बढ़ रही है.  

Latest News

Featured

Around The Web