महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार इसी सप्ताह होगा, फडणवीस को मिलेगा गृहमंत्रालय!

जानकारी अनुसार राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार 15 अगस्त के पहले हो सकता है और डिप्टी सीएम को गृह विभाग मिल सकता है.
 | 
(सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस)
सीएम एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शपथ ग्रहण को 35 दिन से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार होना बाकी है. फिलहाल 15 अगस्त से पहले कैबिनेट विस्तार की जानकारी मिल रही है.

नई दिल्ली - महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी मिल रही है कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार 15 अगस्त के पहले हो सकता है. दरअसल महाराष्ट्र को लेकर कयासबाजी चल रही है कि सरकार का गठन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चलने की वजह से रुका हुआ है. हालांकि रविवार को फडणवसी ने इन बातों को सिरे से खारिज किया.

रविवार को दिल्ली आए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवसी ने इन बातों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कैबिनेट विस्तार और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का एक-दूसरे से कोई लेना-देना नहीं है. बता दें कि महाराष्ट्र में शिंदे सरकार के गठन के 39 दिन बाद भी कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका है. इसे लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है.

इसके साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जितना आप सोचते हैं, उससे भी जल्दी कैबिनेट का विस्तार होगा. फडणवीस ने आगे कहा कि विपक्ष के नेता अजीत पवार के पास आलोचना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. फडणवीस ने याद दिलाते हुए कहा कि वह भूल गए होंगे कि उनके समय में 32 दिन तक सिर्फ पांच मंत्री थे.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली में बीजेपी के आलानेताओं के साथ बैठक के बाद खबरें आने लगी हैं. सूत्रों के मुताबिक, इसी सप्ताह (15 अगस्त तक) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को महत्वपूर्ण गृह विभाग दिया जा सकता है. वहीं शिंदे करीब 15 मंत्रियों को अपने पहले मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल कर सकते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web