बिहार महागठबंधन में मंत्रालय को लेकर खींचतान, कांग्रेस ने मांगी सम्मानजनक हिस्सेदारी

कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि संख्या बल के हिसाब से उसे सम्मानजनक पद मिलना चाहिए.
 | 
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार [File Pic]
बिहार की महागठबंधन सरकार में अब मंत्रिमंडल को लेकर खींचतान जारी है. राष्ट्रीय जनता दल पहले ही स्पीकर और गृह मंत्रालय को लेकर दावा ठोक चुकी है. तो अब मंत्री पद को लेकर कांग्रेस ने दबाव की राजनीति शुरु कर दी है.

पटना – बिहार की महागठबंधन सरकार में राष्ट्रीय जनता दल पहले ही स्पीकर और गृह मंत्रालय का दावा कर चुकी है. वहीं अब मंत्रालय को लेकर खींचतान दिख रही है. दरअसल कांग्रेस की तरफ से संख्या बल के हिसाब से सम्मानजनक सीटों की मांग की गई है. बता दें कि बिहार के महागठबंधन में कांग्रेस तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है.

वहीं मंत्रालयों को लेकर उठ रहे सवालों पर बिहार के नए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि गेंद नीतीश के पाले में है, हिस्सेदारी बांटने की जिम्मेदारी उन्हीं की है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने मंत्रिमंडल में चार पदों की मांग कर रही है. बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस के 19 विधायक है.

इस इस बीच इसी बीच खगड़िया से विधायक छत्रपति यादव ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में एकमात्र यादव विधायक होने की बात कहते हुए खुद को मंत्री बनाने की मांग की है. एक तरफ कांग्रेस चाहती है कि सम्माजनक संख्या में उन्हें मंत्री पद मिलें. तो दूसरी तरफ मंत्रालय की मांग पर तेजस्वी यादव ने सधी हुई प्रतिक्रिया दी है.

वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि वे ईडी और सीबीआई के कार्यालय को अपने घर में जगह देने को तैयार है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर एक बार फिर राजनीतिक प्रतिशोध के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किए जाने का आरोप लगाया.

वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के युवा नेता डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक बार फिर राज्य में 10 लाख नौकरियां प्रदान करने के अपने उस वादे को पूरा करने की बात दोहराई जो कि उन्होंने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान किया था. तेजस्वी ने कहा कि उनकी नवगठित सरकार 10 लाख नौकरियां देने के आरजेडी के वादे को पूरा करेगी.

Latest News

Featured

Around The Web