दिल्ली सरकार ने 14 लाख वाहन मालिकों को भेजा नोटिस, दी बड़ी चेतावनी

PUC के बिना सड़कों पर गाड़ी लेकर निकलने पर कड़ी कार्रवाही की जाएगी.
 | 
सीएम केजरीवाल
करीब 14लाख लोगों को SMS के जरिए नोटिस भेजे जानें की पीटीआई ने एक रिपोर्ट में जानकारी दी है. वाहन मालिकों को इस नोटिस में वैलिड PUC लेने की चेतावनी दी गई है. मालिकों को ऐसा न होने की स्थिति में जुर्माना भरना पड़ेगा.

नई दिल्ली - राजधानी दिल्ली में बढ़ते हुए वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार अब एक्शन मोड में है. केजरीवाल सरकार ने उन वाहन मालिकों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया है. जिनके पास वाहन का वैलिड पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल यानी PUC सर्टिफिकेट नहीं है. करीब 14 लाख लोगों को SMS के जरिए नोटिस भेजे जानें की पीटीआई ने एक रिपोर्ट में जानकारी दी है.

वाहन मालिकों को इस नोटिस में वैलिड PUC लेने की चेतावनी दी गई है. मालिकों को ऐसा न होने की स्थिति में जुर्माना भरना पड़ेगा. जानकारी अनुसार 13 लाख दोपहिया और करीब 3 लाख कार सहित वर्तमान में वैलिड PUC नहीं रखने वाले वाहनों की संख्या लगभग 17 लाख है. PUC के बिना सड़कों पर गाड़ी लेकर निकलने पर कड़ी कार्रवाही की जाएगी.

1

सरकार के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि 14 लाख वाहन स्वामियों को वैलिड पीयूसी लेने लिए एसएमएस द्वारा नोटिस भेजा गया है, जिसे यदि वे समय पर प्राप्त नहीं करते हैं तो उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा. जल्द ही प्रदूषण के सीजन के शुरूआत होने की समय को देखते हुए सरकार ने ऐसा कदम उठाया है.

अधिकारी ने यह भी जानकारी दी कि इस कदम का उद्देश्य वाहनों से होने वाले प्रदूषण को जितना संभव हो सके, कम करना है. वहीं इस कड़े कदम में सिर्फ उन्हीं वाहनों को छूट दिया जाएगा जो तत्काल रुप से सड़कों पर नहीं चल रहें हैं.

Latest News

Featured

Around The Web