‘स्टाफ पर आंख मूंद कर ना करें भरोसा’, सीएम योगी की मंत्रियों को सख्त नसीहत

सीएम योगी ने मंत्रियों को निर्देश देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और अनियमितता की एक भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
 | 
सीएम योगी
विभागों में तबादलों पर मचे हंगामे के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को नसीहत दी है कि वो अपने दफ्तर और निजी स्टाफ पर आंख मूंद कर भरोसा न करें. उन्होंने कहा फाइलों पर जल्दबाजी में दस्तखत न करें.

लखनऊ - यूपी PWD में ट्रांसफर विवाद के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  अपने मंत्रियों को नसीहत दी है कि वो अपने दफ्तर और निजी स्टाफ पर आंख मूंद कर भरोसा न करें. बता दें कि उत्तर प्रदेश में तबादलों पर मचे हंगामें के बीच अब एक्शन शुरू हो गया है. पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने तबादलों के विवाद में ओएसडी अनिल पांडेय को हटाया था.

उसके बाद सीएम ने पीडब्ल्यूडी विभाग के विभाग अध्यक्ष मनोज गुप्ता, प्रमुख अभियंता नियोजन राकेश सक्सेना और वरिष्ठ स्टाफ ऑफिसर शैलेंद्र यादव को निलंबित कर दिया था. वहीं अब उन्होंने मंत्रियों को भी सख्त नसीहत दी है. उन्होंने मंत्रियों से कहा है कि अपने दफ्तर और घर के स्टाफ पर नजर रखें.

मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री ईमानदारी और पारदर्शिता से काम करें, मंत्री ध्यान रखें कि उनका स्टाफ क्या कर रहा है. सीएम योगी ने मंत्रियों को निर्देश देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और अनियमितता की एक भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. तबादलों में खेल को देखते हुए सीएम ने कहा कि फाइलों पर जल्दबाजी में दस्तखत न करें.

सीएम योगी ने मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कोई भी फैसला मेरिट के आधार पर ही करें. कैबिनेट मंत्री अपने राज्य मंत्रियों के साथ समन्वय रखें और विभागीय कामकाज में उनका भी सहयोग लें और बैठकों में शामिल भी करें. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंत्रियों से ये भी कहा कि क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान ने वो विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर उनके सुझाव भी लें.

एक सरकारी बयान के अनुसार सीएम योगी ने मंत्रियों से कहा, 'हम एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में रहते हैं. मंडलीय भ्रमण के दौरान हमें विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से संवाद कर सुझाव लेना चाहिए.' बता दें कि यूपी के कई विभागों में बीते दिनों ट्रांसफर हुए हैं. जिसमें कई जगहों पर गड़बड़ियों की शिकायत मिली. जिसको लेकर अब सीएम ने इस ट्रांसफर विवाद पर अपना सख्त रुख दिखाया है.

Latest News

Featured

Around The Web