Breaking News: तेल के दामों में राहत, पेट्रोल 5 रुपये और डीजल 3 रूपए हुआ सस्ता

सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गुरुवार को एलान किया कि राज्य में पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 3 रुपये कम करने का फैसला लिया गया है.
 | 
पेट्रोल डीजल
महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया है. पेट्रोल की कीमतों में 5 रुपये जबकि डीजल की कीमत में 3 रुपये की कटौती की गई है. महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट में पेट्रोल और डीजल को सस्ता करने का फैसला लिया गया है. सरकार के इस फैसले से आम लोगों को फायदा होगा.

मुंबई - महाराष्ट्र की जनता को तेल के दामों में थोड़ी राहत मिली है. एकनाथ शिंदे सरकार ने पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को कम करने का एलान किया है. शिंदे ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्य में पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 3 रुपये कम करने का फैसला लिया गया है. इसके बाद सरकार पर 6 हजार करोड़ रुपये का बोझ आएगा.

इससे पहले, एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा था कि अब लोगों के कल्याण के लिए निर्णय लिए जा रहे हैं, जिन्हें ढाई साल पहले लिया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि 50 विधायकों को एकजुट होकर एक रुख अपनाना पड़ा. शिंदे ने कहा कि वह सेवक हैं और उनकी सरकार महाराष्ट्र के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ उसके प्रत्येक नागरिक के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है

शिंदे ने यह टिप्पणी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मंगलवार को की गई घोषणा के संदर्भ में की जिसमें उन्होंने पार्टी की ओर से एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की बात की थी. गुरु पूर्णिमा के मौके पर बाल ठाकरे और आनंद दीघे को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद ठाणे स्थित आनंद आश्रम में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए शिंदे ने यह बात कही.

बता दें कि हाल ही में शरद पवार ने कहा था कि उनकी इच्छा है कि आगामी चुनाव शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस महा विकास आघाड़ी के तौर पर साथ लड़े. जिस पर मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, ‘पवार बड़े नेता हैं. मेरे पाले में 50 विधायक हैं, जो मौजूदा समय में बीजेपी के साथ गठबंधन में हैं. हम सभी राज्य के विकास के लक्ष्य को लेकर बढ़ रहे हैं और हम राजनीति में नहीं पड़ना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मेरी सरकार सुनिश्चित करना चाहती है कि राज्य के लोगों के जीवन में सुधार हो. नागरिकों को एहसास होना चाहिए कि यह उनकी सरकार है. मैं सेवकहूं और मरते दम तक रहूंगा. मैं दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे और आनंद दीघे के दिखाए रास्तों पर उनके सिद्धांतों का अनुपालन करते हुए चलूंगा.

गौरतलब है कि केंद्र ने करीब डेढ़ महीने पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटायी थी. केंद्र ने पेट्रोल और डीजल से क्रमशः 8 रुपये और 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटा दिया था. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों को घटाने का फैसला किया था. आपको बता दें कि फिलहाल गुरुवार (14 जुलाई) मुंबई में पेट्रोल के दाम 111.35 रुपये/लीटर हैं.

Latest News

Featured

Around The Web