हिसार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी 156 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात

विकास परियोजना का निर्माण कार्य अक्टूबर वर्ष 2023 तक पूरा हो जाएगा - डिप्टी सीएम
 | 
DUSHYANT CHAUTALA
हांसी शहर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-9 को चौड़ा करने को लेकर शहरवासियों के द्वारा कई दिनों से मांग की जा रही थी और अब जल्दी इस सड़क को फोरलेन बनवा कर लोगों की इस मांग को पूरा किया जाएगा.

हिसार - शनिवार को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार जिले को 156 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात देते हुए 18 रोड़ के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन एवं शिलान्यास(Foundation Stone laying) किया. इनमें 12 रोड़ प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन तथा छह सड़कों का शिलान्यास किया गया. उद्घाटन के दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इन सड़कों के बनने से यातायात व्यवस्था और सुगम होगी. उन्होंने कहा कि हांसी शहर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-9 को चौड़ा करने को लेकर शहरवासियों के द्वारा कई दिनों से मांग की जा रही थी और अब जल्दी इस सड़क को फोरलेन(Four-lane) बनवा कर लोगों की इस मांग को पूरा किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इस विकास परियोजना(Development Project) का निर्माण कार्य अक्टूबर वर्ष 2023 तक पूरा हो जाएगा और इस सड़क को न केवल फोरलेन बनवाया जाएगा बल्कि इसका सौंदर्यकरण भी करवाया जाएगा. 

उपमुख्यमंत्री ने किया इन सड़कों का किया शिलान्यास-उद्घाटन

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हांसी शहर के अंदर से होकर गुजरने वाले एनएच-9(National Highway 9) के फोरलेन कार्य, बालावास से मुजादपुर, नारनौंद हलके के हांसी-सिसाय-लोहारी-राघो- हैबतपुर खेड़ी जालब, बरवाला हलके की सरसोद पावर हाउस(Power House) से बरवाला अग्रोहा रोड तक की सड़क, बरवाला जींद रोड बधावड और बिठमडा गांव से नेशनल हाईवे-52(NH-52) तक की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया. वहीं पाबड़ा से सनियाना वाया दौलतपुर साहू उकलाना, पाबड़ा से चमार खेड़ा वाया कंडुल सड़क, कुलेरी से पाबड़ा वाया कनोह किरमारा सड़क, खेदड़ से हसनगढ़ वाया गैबीपुर तक सड़क, ढाणा कलां से जमावडी, जमावड़ी से गगन खेड़ी हांसी जींद रोड तक सड़क, मौला से पेटवाड़ वाया उगालन भकलाना सड़क, नारनौंद से पेटवाड़, हांसी बरवाला रोड से मेहजत सिसाय तक सड़क, हांसी तोशाम रोड से पुट्ठी मंगलखां, पाली से थुराना तक सड़क,  बालक से कनोंह-किरोड़ी तथा बालक से सीधा किरोड़ी तक सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया.

 डिप्टी सीएम ने की चेयरमैन से मुलाकात

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश का चौतरफा विकास करवाना सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए सरकार द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बात नगर परिषद के नवनिर्वाचित चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी के निवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए कही. उन्होंने नगर परिषद चेयरमैन से शहर के विकास को लेकर काफी देर सलाह-मशविरा की और विकास प्रोजेक्ट्स की जानकारी हासिल करते हुए उनसे कहा कि दिल लगाकर पूरी रुचि के साथ शहर में विकास कार्य करवाएं और इसके लिए किसी भी प्रकार की कोई समस्या आड़े नहीं आने दी जाएगी. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को तुरंत आधार पर समाधान करवाने के निर्देश दिए.

हरियाणा,उपमुख्यमंत्री,दुष्यंत चौटाला
प्रोजेक्ट्स,Foundation Stone laying,शिलान्यास,यातायात व्यवस्था,राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-9,फोरलेन,Development Project,हांसी शहर,चौतरफा विकास,चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी,नगर,परिषद चेयरमैन,सलाह-मशविरा,NH-52,Power House,National Highway-9

Latest News

Featured

Around The Web