हिमाचल से जम्मू कश्मीर रूटों पर बस सेवा शुरू

दोनों राज्यों के बीच हुआ MOU साइन; पर्यटन कारोबार को मिलेगा बढ़ावा

 | 
 हिमाचल से जम्मू कश्मीर रूटों पर बस सेवा शुरू
निगम ने हिमाचल से जम्मू कश्मीर के जिन रूटों पर बस सेवा शुरू करने की योजना तैयार की है वह रूट तय कर दिए गए। इसमें चंबा से बदराव डोडा, कटरा -उदमपुर, रिवालसर से पदम के लिए जल्द बस सेवा शुरू हो रही है। निगम ने लोगों की मांग को देखते हुए जम्मू कश्मीर के लिए बस सेवा को शुरू करने की पहल की है।

 

हिमाचल- हिमाचल से जम्मू कश्मीर के लिए बस सेवा शुरू होने से न केवल लोगों को आने-जाने में सुविधा मिलेगी, बल्कि इससे दोनों राज्यों के पर्यटन कारोबार को भी बढ़ावा मिलेगा। हिमाचल घूमने आने वाला पर्यटक बस के माध्यम से आसानी से कश्मीर जा सकेगा और कश्मीर से हिमाचल आ सकेगा।  केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद घाटी में हालात को सुधरता देख दोनों राज्यों की सरकारों ने पहल करते हुए दोनों राज्यों में ट्रांसपोर्ट सेवा शुरू करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। निगम ने हिमाचल से जम्मू कश्मीर के जिन रूटों पर बस सेवा शुरू करने की योजना तैयार की है वह रूट तय कर दिए गए।

 

 

 हिमाचल से जम्मू कश्मीर रूटों पर बस सेवा शुरू

 

इससे दोनों राज्यों के रोजगार की संभावना भी बढ़ेगी। बस सेवा के शुरू होने से दूसरा बड़ा लाभ देश की सुरक्षा से जोड़कर भी देखा जा रहा है। देश की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर में तैनात आर्मी के लिए इस बस सेवा को काफी फायदेमंद माना जा रहा है।परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि दोनों राज्यों के लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने यह पहल की है। उन्होंने बताया कि जल्द जम्मू कश्मीर के लिए निगम की बस सेवा को शुरू कर दिया जाएगा। इसमें चंबा से बदराव डोडा, कटरा -उदमपुर, रिवालसर से पदम के लिए जल्द बस सेवा शुरू हो रही है। निगम ने लोगों की मांग को देखते हुए जम्मू कश्मीर के लिए बस सेवा को शुरू करने की पहल की है।


 हिमाचल से जम्मू कश्मीर रूटों पर बस सेवा शुरू

हिमाचल पथ परिवहन निगम  ने लोगों की सुविधा के लिए एक नई पहल की है। बस सेवा शुरू करने के लिए दोनों राज्यों के बीच MOU साइन हो चुका है। दोनों राज्यों के निगम प्रबंधन के अधिकारियों के बीच प्रथम दौर की वार्ता हो चुकी है। निगम पहली बार जम्मू कश्मीर रूट पर अपनी बस सेवा शुरू करने जा रहा है। निगम जल्द हिमाचल से जम्मू कश्मीर के लिए अपनी बस सेवा शुरू करने वाला है। 


 

Latest News

Featured

Around The Web