महाराष्ट्र में इनकम टैक्स का छापा, 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोने सहित 390 करोड़ की संपत्ति बरामद

छापेमारी में आयकर विभाग ने 58 करोड़ रुपये कैश और 32 किलो सोना बरामद किया है.
 | 
आयकर विभाग
जालना में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक स्टील फैक्ट्री से करीब 390 करोड़ की संपत्ति बरामद की गई है. इसके अलावा बड़ी तादाद में सोने और चांदी के आभूषण भी बरामद किए हैं. खबर लिखे जाने तक आयकर विभाग के कार्रवाई जारी है.

मुंबई - महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने बड़ी छापेमार कार्रवाई की है. यहां इस्पात निर्माताओं के कारखानों, घरों और कार्यालयों में आयकर विभाग ने छापेमारी की. 1-8 अगस्त तक इनकम टैक्स की छापेमारी की गई. इस दौरान लगभग 390 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की गई. जिसमें 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलोग्राम सोना, मोती-हीरे और संपत्ति के कागजात शामिल हैं.

आयकर विभाग ने SRJ Peety Steels Pvt. Ltd. और Kalika Steel Alloys Pvt. Ltd  कंपनियों में छापेमारी की. जानकारी के लिए बता दें कि जालना में जिन कंपनियों के मालिक के यहां 3 अगस्त को छापेमारी की है. छापे के दौरान अधिकारियों को अलमारी के नीचे, बेड में और अलमारी में कुछ बैगों में नकदी मिली. जब्त नकदी को गिनने में 13 घंटे लग गए. अभी और भी जगह छापेमारी चल रही है.

आयकर विभाग की औरंगाबाद टीम को मिली जानकारी के मुताबिक जालना की 4 बड़ी स्टील मिलों ने कारोबार से करोड़ों रुपए की सरप्लस आय को पूरी तरह से रिकॉर्ड किए बिना नकद लेनदेन किया है. इस छापेमारी में आयकर विभाग को 390 करोड़ रुपये की संपत्ति की जानकारी मिली जिसे कुर्क कर दिया गया.

छापेमारी के दौरान इस ऑपरेशन को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था. इस बात की आधिकारिक जानकारी किसी को नहीं दी गई थी. आयकर चोरी की आशंका के चलते जब छापामार कार्रवाई की गई तो अकूत कालेधन का खुलासा हुआ. जालना में आयकर विभाग के 260 अधिकारियों ने छापेमारी की. जगह-जगह नोटों के बंडल मिले.

ये कार्रवाई 1 अगस्त से 8 अगस्त के बीच हुई है. इस कार्रवाई को आयकर विभाग की नासिक टीम ने अंजाम दिया है. इस रेड को आयकर विभाग के 260 कर्मचारी, 120 गाड़ियां और 5 टीमों ने मिलकर अंजाम दिया है. जानकारी अनुसार सुबह 11 बजे कैश गिनने का काम शुरू हुआ जो रात 1 बजे तक चला. इस रेड में मिले कैश को जालना के स्टेट बैंक में ले जाकर गिना गया है.

Latest News

Featured

Around The Web