आचार संहिता उल्लंघन मामले में लालू यादव बरी, करीब 13 साल पुराना है मामला

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में लालू यादव पलामू कोर्ट में पेश हुए। जहां कोर्ट ने 6 हजार का जुर्माना लगाकर मामले को निष्पादित कर दिया।
 | 
लालू यादव
बुधवार को लालू यादव झारखंड के पलामू कोर्ट में पेश हुए। जहां कोर्ट ने उनपर 6 हजार का जुर्माना लगाया और मामले को निष्पादित कर दिया। बता दें कि 2009झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव पर आचार संहिता का उल्लंघन का यह केस दर्ज हुआ था।

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को अब कोर्ट में नहीं आना होगा। दरअसल करीव 13 साल पुराने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बरी कर दिया है। बुधवार को लालू यादव झारखंड के पलामू कोर्ट में पेश हुए। जहां कोर्ट ने उनपर 6 हजार का जुर्माना लगाया और मामले को निष्पादित कर दिया। बता दें कि 2009 झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव पर आचार संहिता का उल्लंघन का यह केस दर्ज हुआ था।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार सुबह 8:30 बजे एमपी एमएलए कोर्ट के स्पेशल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सतीश कुमार मुंडा की अदालत में पेश हुए। लालू यादव के वकील धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कोर्ट ने सभी बातों को सुना और सभी याचिका को देखते हुए कोर्ट ने छह हजार का फाइन लेकर उन्हें मुक्त किया और मामले को निष्पादित किया। लालू यादव करीब 28 मिनट तक कोर्ट में उपस्थित रहे। सुबह आठ बजे कोर्ट की कार्रवाई के बाद लालू कोर्ट से बाहर निकल आए, लेकिन इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवाल का भी कोई जवाब नहीं दिया।

लालू प्रसाद यादव 6 जून को ही पटना से पलामू पहुंच गए थे। लालू यादव पलामू जिले के सर्किट हाउस रुके हुए हैं, जहां लगातार पार्टी कार्यकर्ता और आम लोगों से मिल रहे हैं। बता दें कि 2009 में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ गढ़वा में मामला दर्ज कराया गया था। दरअसल गढ़वा में निर्धारित हेलीपैड की बजाय उन्होंने गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में बने सभा स्थल पर हेलीकॉप्टर लैंड करवा दिया था। जिससे अफरा तफरी का माहौल हो गया था। वहीं इस मामले में पूर्व में हुई सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव की ओर से दलील दी गई थी कि पायलट रास्ता भटक गया था और इस वजह से हेलीकॉप्टर गलत जगह पर लैंड हुआ था।

Latest News

Featured

Around The Web