आज से सरकारी दुकानों पर ही मिलेगी शराब: मोबाइल एप से मिलेगी दुकानों की जानकारी

आपूर्ति सामान्य होने में लगेगा एक हफ्ता, निजी दुकानें बंद हो चुकी हैं 
 | 
निजी शराब की दुकानें
निजी दुकानों के बंद होने से इस तरह के ऑफर नहीं मिलेंगे और इसका असर शराब की बिक्री पर भी पड़ने की संभावना है। मोबाइल एप एमआबकारी दिल्ली को सितंबर में लागू कर दिया जाएगा। दिल्ली में कई सरकारी ठेके मॉल और मेट्रो स्टेशनों के नजदीक होंगे।

नई दिल्ली-  अधिकारियों का कहना है कि पुरानी व्यवस्था बहाल करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। निजी दुकानें बंद हो चुकी हैं और इसकी जगह दिल्ली सरकार की 300 से अधिक दुकानें ही खुलेंगी।  निजी दुकानों को जारी इस नीति के तहत जारी लाइसेंस वापस ले लिए गए हैं। आबकारी नीति 2021-22 की जगह पुरानी व्यवस्था बहाल होने से फिलहाल संचालित हो रहे करीब 250 निजी शराब विक्रेताओं के ठेकों की जगह 300 से अधिक सरकारी विक्रय केंद्र ले लेंगे। शुरुआती एक सप्ताह में आपूर्ति सामान्य होने तक इंतजार नहीं कर पाने वाले बेसब्र ग्राहकों की बुधवार शाम निजी दुकानों पर भीड़ लगी रही।

निजी शराब की दुकानें


अधिकारियों का कहना है कि अगले हफ्ते से सरकारी दुकानों पर शराब की आपूर्ति में सुधार की उम्मीद है। राजधानी में बृहस्पतिवार से आबकारी नीति में बदलाव के बाद अब शराब की बिक्री सिर्फ सरकारी दुकानों में होगी। निजी दुकानों के बंद होने से इस तरह के ऑफर नहीं मिलेंगे और इसका असर शराब की बिक्री पर भी पड़ने की संभावना है। मोबाइल एप एमआबकारी दिल्ली को सितंबर में लागू कर दिया जाएगा। दिल्ली में कई सरकारी ठेके मॉल और मेट्रो स्टेशनों के नजदीक होंगे।

निजी शराब की दुकानें

निजी दुकानें खुलने से पिछले कुछ महीनों में नई आबकारी नीति के तहत दुकानदारों की तरफ से बाय वन गेट वन फ्री जैसे ऑफर का लाभ नहीं मिल सकेगा। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली सरकार के उपक्रम डीटीटीडीसी, डीएसएसआईडीसी, डीएससीएससी और डीसीसीडब्ल्यूएस की 700 से अधिक शराब की दुकानें खोलने का लक्ष्य दिया गया है । इससे ग्राहकों को अपने नजदीकी दुकानें, दुकान का समय सहित तमाम जानकारियां मिलेंगी। 

 


 

Latest News

Featured

Around The Web