बांदा में बड़ा हादसा, यमुना नदी में नाव सवार 20 लोग डूबे, 4 की मौत

यमुना में नाव पलटने के बाद 20 लोगों के डूबने की बात सामने आ रही है. अबतक 4लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके है.
 | 
यमुना में डूबी नाव
बांदा जिले में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां बांदा की यमुना नदी में 20 लोग डूब गए हैं. बताया गया है कि नांव में 30 से ज्यादा लोग सवार थे और अचानक से नाव पलटकर जिससे सभी लोग नदी में डूब गए.

बांदा - उत्तर प्रदेश के बांदा जिले (Banda) में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां यमुना नदी पार कर रहे 30 से ज्यादा लोगों की एक नाव यमुना नदी में डूब गई. जिससे सभी लोग नदी में डूब गए. किसी तरह कुछ लोग अपनी जान बचाकर बाहर निकल आए लेकिन जिन्हे तैरना नहीं आता था वह यमुना नदी की गहराई में समा गए.

जानकारी अनुसार यह हादसा उस वक्त हुआ जब नाव फतेहपुर से मरका गांव जा रही थी. उधर, घटना होते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए. बचाव कार्य जारी है और अब तक 4 लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं. अगर सूरज ढलने के पहले रेस्क्यू पूरा हो जाता है तो ठीक है क्योंकि अंधेरा होने के बाद गोताखोर नदी में नदी जा पाएंगे.

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह हादसा तकरीबन 4 बजे सामने आया. जैसे ही मरका थाना अंतर्गत क्षेत्र में यमुना नदी में नाव पलटने की जानकारी मिली तो आनन-फानन में स्थानीय लोग वहां पहुंचे. राहत और बचाव कार्य शुरू करने के साथ ही प्रशासन को इस दुर्घटना की जानकारी दी गई. यह हादसा रक्षाबंधन के अवसर पर हुआ और खुशी का त्योहार गम में बदल गया.

बताया जा रहा है कि नदी पार करते समय नाव भंवर में फंस गई थी जिस कारण यह पलट गई. नायब तहसीलदार ने बताया कि राहत कार्य जारी है. गोताखोरों की मदद से लोगों को नदी से निकाला जा रहा है. नाव में सवार व्यक्तियों की संख्या को लेकर वहां अलग-अलग आंकड़े भी सामने आ रहे हैं.

सीएम योगी नेजिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए. उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. इसके साथ उन्हें कहा गया है कि राहत कार्य़ के दौरान नदी से निकाले जा रहे लोगों को उचित इलाज मुहैया कराई जाए.

Latest News

Featured

Around The Web