ममता बनर्जी कैबिनेट का विस्तार, बाबुल सुप्रियो बनाए गए मंत्री

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया है. उन्होंने बीजेपी से टीएमसी में आए बाबुल सुप्रियो को मंत्री बनाया है.
 | 
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
सुप्रियो के अलावा पार्थ भौमिक, स्नेहासिस चक्रवर्ती को भी मंत्री बनाया गया है.सीएम ममता बनर्जी ने हाल ही में एसएससी घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटा दिया था.उनके उद्योग विभाग समेत कुछ अहम विभागों के पद रिक्त होने से यह बदलाव किया गया है.

कोलकाता - पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल में बदलाव कर दिया है. उन्होंने बीजेपी से टीएमसी में आए बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) को मंत्री बनाया है. इनके अलावा आठ और नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. तृणमूल मंत्रिमंडल में नौ सदस्यों को शामिल किया गया है.

कोलकाता में नौ मंत्रियों ने शपथ ली है. इनमें बाबुल सुप्रियो, स्नेहासिस चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार, ताजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली है. वहीं बीरबाहा हंसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों के रूप में शपथ ली है.

मंत्रिमंडल में यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब टीएमसी स्कूल नौकरी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष के निशाने पर है. सीएम ममता बनर्जी ने हाल ही में एसएससी घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटा दिया था.

पार्थ चटर्जी उद्योग, वाणिज्य, उपक्रम और संसदीय कार्य समेत पांच अहम विभागों के प्रभारी थे.उनके उद्योग विभाग समेत कुछ अहम विभागों के पद रिक्त होने से यह विस्तार सह बदलाव किया गया है. टीएमसी ने कहा कि साल 2011 में टीएमसी के सत्ता में आने के बाद यह ममता सरकार का अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल है.

इससे पहले टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सोमवार को अपनी पार्टी के संगठन में बड़ा बदलाव किया था और घोषणा की थी कि मंत्रिमंडल में फेरबदल बुधवार को होगा. उन्होंने तब कहा था कि नए मंत्रिमंडल में चार-पांच नए चेहरे शामिल किए जाएंगे और इतने ही वर्तमान मंत्री पार्टी कार्य में लगाए जाएंगे. बता दें कि 2021 में टीएमसी तीसरी बार बंगाल में सत्तारूढ़ हुई है.

Latest News

Featured

Around The Web