हिमंत सरमा और जगदीप धनखड़ से मिलीं ममता बनर्जी, बोलीं- कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई

तल्खियों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. यह बैठक करीब 40 मिनट तक चली.
 | 
mamta banarjee
ममता बनर्जी ने कहा, हिमंत से मिलकर अच्छा लगा. जब मैं कामाख्या मंदिर गयी थी, तो उन्होंने मेरी बहुत मदद की थी. मुझे लगता है कि हमारे रिश्ते जारी रहने चाहिए क्योंकि पश्चिम बंगाल में कई असमिया और असम में कई बंगाली हैं.

दार्जिलिंग - पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और असम के उनके समकक्ष हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की. उन्होंने 40 मिनट तक चली इस मुलाकात के बाद कहा, ‘‘हमने राष्ट्रपति चुनाव सहित कोई राजनीतिक चर्चा नहीं की. यह चाय पर सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी.’’

हिमंत बिस्वा सरमा धनखड़ से मिलने के लिए दार्जिलिंग में राजभवन में थे. इसी दौरान राज्यपाल के निमंत्रण पर बनर्जी भी वहां पहुंचीं. मुझे बनर्जी ने कहा, "हिमंत से मिलकर अच्छा लगा. जब मैं कामाख्या मंदिर गयी थी, तो उन्होंने मेरी बहुत मदद की थी. लगता है कि हमारे रिश्ते जारी रहने चाहिए क्योंकि पश्चिम बंगाल में कई असमिया और असम में कई बंगाली हैं.

ममता ने कहा, हम अलीपुरद्वार जिले में सीमा साझा करते हैं. दोनों राज्य सरकारों को एक-दूसरे के साथ संवाद करते रहना चाहिए. उन्होंने बताया कि सरमा ने उन्हें 'गामोसा' (पारंपरिक असमिया दुपट्टा) उपहार में दिया और उन्होंने उन्हें 'उट्टोरियो' (पारंपरिक बंगाली दुपट्टा) भेंट किया.

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके और सरमा के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कोई चर्चा हुई बनर्जी ने कहा,‘‘ये कैसे संभव ? हम अलग अलग दल में हैं.’’ राज्यपाल धनखड़ और ममता सरकार के बीच तल्खियों की खबरें आती रही है.

बुधवार को ही राज्यपाल ने आरोप लगाया कि निवेश और रोजगार पर तृणमूल कांग्रेस सरकार के बयान जमीन पर क्रियान्वित होते नहीं दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह जगजाहिर है कि पश्चिम बंगाल में शासन की गंभीर समस्याएं हैं. जगदीप धनखड़ ने दावा किया कि राज्य में नौकरशाही सत्तारूढ़ दल के सख्त नियंत्रण में है.

इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था जिसमें वह दार्जिलिंग में सड़क किनारे एक स्टाल पर पानीपुरी बनाते हुए नजर आईं. उन्होंने पहाड़ी पर आने वाले बच्चों और पर्यटकों को स्वादिष्ट नाश्ता भी परोसा. वायरल वीडियो में टीएमसी सुप्रीमो खस्ता खोखली 'पूरियों' को भरते और लोगों को परोसते हुए देखा गया.

वीडियो को साझा करते हुए टीएमसी ने ट्वीट किया था, “हमारी माननीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में एसएचजी संचालित फूड स्टॉल, संडे हाट का दौरा किया. महिलाओं की कड़ी मेहनत के लिए अपनी प्रशंसा दिखाते हुए उन्होंने बंगाल के पसंदीदा फूचका की तैयारी में उनका साथ दिया और उत्साही बच्चों को स्वादिष्ट नाश्ता भी खिलाया."

Latest News

Featured

Around The Web