मंत्री सत्येंद्र जैन LNJP अस्पताल में भर्ती, हार्ट चेकअप के लिए ले जाया गया

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है।
 | 
सत्येंद्र जैन
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हार्ट चेकअप के लिए लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ईडी ने जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था।

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हार्ट चेकअप के लिए एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैन का ऑक्सीजन लेवल कम होने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। बता दें कि सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले एक महीने से ईडी की कस्टडी में हैं। धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत 30 मई को ईडी ने जैन को गिरफ्तार किया था। जैन को गिरफ्तार किये जाने के बाद उनके सभी विभाग दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आवंटित कर दिए गए थे।

शनिवार को अदालत ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। अदालत ने सत्येंद्र जैन के अधिवक्ता की इस दलील को भी खारिज कर दिया कि आरोपी स्लीप एपनियासे पीड़ित है, जो काफी गंभीरहै। फिलहाल सत्येंद्र जैन को हार्ट चेकअप के लिए अस्पताल लाया गया है।सत्येंद्र जैन के अधिवक्ता ने दावा किया था कि सहायक की अनुपस्थिति में मशीन हटने या मरीज द्वारा हटाये जाने पर मरीज की अचानक मौत हो सकती है। मशीन के चालू रहने के लिये बिजली का बैक अपजरूरी है, जो जेल में नहीं है। अधिवक्ता ने यह भी कहा था कि कोविड-19 के दौरान आरोपी सत्येंद्र जैन को गंभीर निमोनिया हुआ था और वह किसी तरह बचे थे।

जैन पर कथित आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियों को लॉन्च किया या खरीदा था। उन्होंने कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया था। जैन के पास प्रयास, इंडो और अकिंचन नाम की कंपनियों में बड़ी संख्या में शेयर थे।

Latest News

Featured

Around The Web