आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दो भीषण सड़क हादसों में 50 से ज्यादा यात्री घायल

उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अलग-अलग हुए सड़क हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.
 | 
एक्सीडेंट
एक तरफ नेपाल के पोखरा से दिल्ली जा रही एक बस अनियंत्रित होकर उन्नाव में डिवाइडर से टकरा गई. इस हादसे में 30 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की सूचना है. वहीं आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक अन्य हादसे में 22 यात्री घायल हो गए.

लखनऊ – यूपी के उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दो भीषण सड़क हादसों में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. गुरुवार सुबह नेपाल के पोखरा से दिल्ली जा रही एक बस अनियंत्रित होकर उन्नाव में डिवाइडर से टकरा गई. इस हादसे में 30 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की सूचना है. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यात्रा के दौरान यह बस बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गहर पुरवा गांव के पास अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसमें बस में बैठे 30 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गये. हादसा इतना भीषण था कि बस ड्राइवर का दाहिना हाथ कटकर अलग गया. गंभीर हालत में ड्राइवर को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया.

हादसे में बस क्षतिग्रस्त हो गई है. हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में दाखिल करवाया. फिलहाल घायल यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है. पुलिस का कहना है कि घायलों से पूछताछ के बाद ही सभी जानकारी सामने आ पाएगी. हादसे की मुख्य वजह से तेज रफ्तार बताई जा रही है.

उधर, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक अन्य हादसे में 22 यात्री घायल हो गए. फिरोजाबाद जिले के थाना नगला खंगर क्षेत्र में एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन 67 पर देर रात एक स्लीपर कोच बस हादसे का शिकार हो गई. बताया जा रहा है कि बस चालक को झपकी आने के कारण सड़क किनारे लगी रेलिंग को तोड़ते हुए बस अनियंत्रित होकर नीचे खाई में गिर गई.

हादसे में 22 यात्री घायल हुए जिन्हें सैफई के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, स्लीपर कोच की बस दिल्ली से गोरखपुर के लिए जा रही थी. बस में 36 लोग सवार थे. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को खाई से बाहर निकलवाया. घायलों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इसके अलावा एक अन्य हादसा यूपी के बाराबंकी में हुआ, जहां रोडवेज बस और एक डीसीएम आपस में भिड़ गए. इस भिड़ंत में रोडवेज बस के परखच्चे उड़ गए. इस दौरान बस में सवार डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इसमें दो महिलाओं समेत 7 यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Latest News

Featured

Around The Web