पश्चिम बंगाल में आज नए मंत्रियों का होगा शपथ ग्रहण, मंत्रिमंडल में होगा बदलाव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल भंग करने की खबरों को खारिज कर दिया था और सोमवार को कहा था कि मंत्रिमंडल में फेरबदल की योजना है.
 | 
ममता बनर्जी की कैबिनेट में शामिल होंगे नए मंत्री
पश्चिम बंगाल में आज नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. बताया जा रहा है कि करीब 4से 6नए मंत्रियों को ममता बनर्जी की कैबिनेट में जगह मिलेगी और वो मंत्रिमंडल में शामिल होंगे. ये शपथ ग्रहण शाम को 4बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा.

कोलकाता - शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) की जांच के बीच बुधवार यानी आज पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. बताया जा रहा है कि करीब 4 से 6 नए मंत्रियों को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कैबिनेट में जगह मिलेगी और वो मंत्रिमंडल में शामिल होंगे. ये शपथ ग्रहण शाम को 4 बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा.

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल भंग करने की खबरों को खारिज करते हुए सोमवार को कहा था कि मंत्रिमंडल में फेरबदल की योजना है और चार से पांच नए चेहरों को इसमें शामिल किया जा सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम मंत्रिमंडल में चार-पांच नए चेहरों को शामिल करेंगे. यह फेरबदल बुधवार को किया जाएगा.’’

बनर्जी ने पत्रकारों से कहा था, ‘‘ हमें हमारे मंत्रिमंडल में फेरबदल करना होगा. मेरी मंत्रिमंडल को भंग करने और नया मंत्रिमंडल बनाने की कोई योजना नहीं है. ऐसे कई विभाग हैं, जिनका कोई समर्पित मंत्री नहीं है. मैं इन सभी विभागों की जिम्मेदारी अकेले नहीं संभाल सकती.’’

बनर्जी ने कहा था कि वर्तमान में कई विभागों का संचालन बिना किसी मंत्री के हो रहा है और उनके लिए अकेले इनकी जिम्मेदारियां संभालना भी संभव नहीं है. बता दें कि पंचायत, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, उपभोक्ता मामले और स्वयं सहायता समूह विभाग का कार्यभार वर्तमान में ममता बनर्जी संभाल रही हैं.

वहीं पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से निकालने के बाद उद्योग तथा संसदीय मामलों के विभाग का जिम्मा भी बनर्जी के पास है. गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों और सहायता प्राप्त स्कूलों में हुए कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के वक्त पार्थ चटर्जी के पास शिक्षा विभाग का प्रभार था. फिलहाल वो ईडी की हिरासत में हैं.

Latest News

Featured

Around The Web