पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु ने जेल में पहली रात नहीं की बात और न ही खाया खाना

भारत भूषण आशु को रात करीब पौने नौ बजे पटियाला की सेंट्रल जेल में लाया गया था
 | 
पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु ने जेल में पहली रात नहीं की बात और न ही खाया खाना
सिद्धू जहां दलेर मेहंदी के साथ बैरक नंबर 10 में बंद हैं। आशु को रात को जौड़ा चक्की बैरक में रखा गया था। शहर के कई ऐसे सरमायदारों की सूची विजिलेंस के हाथ लगी है, जिन्होंने आशु के मंत्री कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपये का कपूरथला में निवेश करवाया।

पटियाला/कपूरथला- भारत भूषण आशु को बुधवार रात करीब पौने नौ बजे पटियाला की सेंट्रल जेल में लाया गया था, जहां पहले उनका मेडिकल चेकअप किया गया। आशु को रात को जौड़ा चक्की बैरक में रखा गया था। अनाज ढुलाई घोटाले में न्यायिक हिरासत पर पटियाला जेल भेजे गए पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने जेल में पहली रात खाना भी नहीं खाया। बताया जा रहा है कि आशु जेल में ज्यादा किसी से बात नहीं कर रहे हैं। सारी रात वे बैचेन रहे। गुरप्रीत सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ने आईपीसी की धारा 420, 409, 467, 468, 471, 120-बी और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7, 8, 12, 13 के तहत आशु के खिलाफ लुधियाना में एफआईआर दर्ज करवाई। 

पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु ने जेल में पहली रात नहीं की बात और न ही खाया खाना


विजिलेंस से जुड़े एक अधिकारी ने नाम का खुलासा किए बिना बताया कि बीते समय के दौरान उनके (आशु) करोड़ों रुपये को कपूरथला में भी अलग-अलग जगह निवेश किया गया था आने वाले दिनों में कपूरथला में भी विजिलेंस की दबिश से इंकार नहीं किया जा सकता। आशु को बुधवार रात करीब पौने नौ बजे पटियाला की सेंट्रल जेल में लाया गया था, जहां पहले उनका मेडिकल चेकअप किया गया। इससे कई सफेदपोशों के चेहरे बेनकाब होंगे। ये वहीं लोग हैं, जो पिछली सरकार के दौरान तत्कालीन मंत्री के खासमखास माने जाते थे। 


आशु के खिलाफ विजिलेंस को गुरप्रीत सिंह ने शिकायत दी थी कि उसने अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए टेंडर वितरण में घपलेबाजी की है। कुछ दिन पहले विजिलेंस टीम ने पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू को लुधियाना के एक सैलून से उसे समय गिरफ्तार किया गया था, जब वह अपने बाल कटवाने के लिए आए हुए थे। सोने के लिए वे लेटे तो सही लेकिन करवटें ही बदलते रहे।  बहुत जल्द विजिलेंस की कपूरथला में दबिश तेज होने की प्रबल संभावना है।

पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु ने जेल में पहली रात नहीं की बात और न ही खाया खाना


 

गौरतलब है कि पटियाला की जेल में पहले से ही पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाबी गायक दलेर मेहंदी और पूर्व आईएएस संजय पोपली बंद हैं। सिद्धू जहां दलेर मेहंदी के साथ बैरक नंबर 10 में बंद हैं। आशु को रात को जौड़ा चक्की बैरक में रखा गया था। शहर के कई ऐसे सरमायदारों की सूची विजिलेंस के हाथ लगी है, जिन्होंने आशु के मंत्री कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपये का कपूरथला में निवेश करवाया।भारत भूषण आशु के तार अब कपूरथला से जुड़ने लगे हैं। आशु के संपर्क में रहने वाले कपूरथला के कई सफेदपोश विजिलेंस टीम की रडार पर आ गए हैं। 
 

Latest News

Featured

Around The Web