आंध्र प्रदेश में एक कंपनी से जहरीली गैस का रिसाव, 50 महिला कर्मचारी बीमार

आंध्र प्रदेश के अत्चुतापुरम में एक कंपनी में गैस रिसाव हुआ है. करीब 50 लोगों को बीमार पड़ने के बाद अस्पताल ले जाया गया है.
 | 
गैस रिसाव के बाद बीमार महिलाएं
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के नजदीक औद्योगिक क्षेत्र में गैस के रिसाव से 50 लोगों के बीमार होने की खबर हैं. इन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार, गैस रिसने की यह घटना आंध्र प्रदेश के अनाकापल्‍ले जिले में हुई.

विशाखापट्टनम – दक्षिण भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश के अनकापल्ले जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. अनकापल्ले (Anakapalle) जिले के अत्चुतापुरम में एक कंपनी में संदिग्ध गैस रिसाव (Gas Leak) की सूचना मिली है. जिस कारण कंपनी में काम करने वाली करीब 50 महिला कर्मियों की तबियत बिगड़ गई. मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा मंगलवार देर शाम हुआ.

अनकापल्ली पुलिस के अनुसार, अत्चुतापुरम (Achutapuram) में स्थित एक कंपनी में गैस रिसाव की सूचना के बाद करीब 50 लोग बीमार पड़ गए हैं. एसपी अनाकापल्ले ने कहा कि कथित तौर पर ब्रैंडिक्स के परिसर में गैस रिसाव हुआ था. 50 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है, और परिसर में निकासी का काम चल रहा है.

पुलिस एपीपीसीबी के अधिकारियों के आने और स्थिति का आंकलन करने का इंतजार कर रही है. किसी को भी परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है. इस घटना को लेकर आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने अधिकारियों से बात की है. उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

बताया जा रहा है कि जहां ये जहरीली गैस का रिसाव हुआ है वो कपड़ा बनाने की कंपनी है. गैस रिसाव के कारण करीब 50 महिला कर्मचारी बीमार पड़ गईं. जानकारी अनुसार गैस लीक होते ही कंपनी में काम कर रही महिलाएं बेहोश होने लगीं. कई महिलाओं को उल्टी भी हुई. जिसके बाद कंपनी प्रबंधन और स्थानीय पुलिस ने महिलाओं को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है.

गैस लीक से महिलाओं की तबियत बिगड़ते ही कंपनी में हड़कंप मच गया. कंपनी के आस-पास मौजूद लोगों ने बताया कि गैस लीक से कंपनी के महिला कर्मचारियों को उल्टियां होने लगी. साथ ही सांस लेने में तकलीफ आने की बात सामने आई. कुछ महिलाएं बेहोश होकर कंपनी में गिरने लगी. जिसके बाद मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई.

बताया गया है कि जिस केमिकल कंपनी में यह रिसाव हुआ उसे सील कर दिया गया है. वहां से सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. पुलिस और स्थानीय लोगों के अनुसार अभी भी वहां जहरीली गैस की गंध महसूस हो रही है. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. गैस लीक के कारणों को तलाशा जा रहा है.

Latest News

Featured

Around The Web