किसान महापंचायत में बोले राकेश टिकैत, मीटर में फ्री बिजली कैसे आएगी ?

पुलिस प्रशासन किसानों की महापंचायत खत्म कराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटा है.
 | 
राकेश टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत आज ट्रैक्टर लेकर बिजनौर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे और महापंचायत में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याओं को उठाते हुए कहा कि किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है. बिजली की परेशानी हो रही है.

बिजनौर - भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की देखरेख में बिजनौर के कलेक्ट्रेट परिसर में महापंचायत चल रही है. वहीं आज राकेश टिकैत ट्रैक्टर चलाकर बिजनौर के कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे और किसानों की कई मांगों को उठाया. इस पंचायत में बड़ी संख्या में दूर-दराज के रहने वाले लोग भी ट्रैक्टर में सवार होकर आए.

महापंचायत में किसानों की भीड़ को देखकर पुलिस (Bijnor Police) प्रशासन के पसीने छूट गए हैं. दरअसल सैकड़ों किसानों की भीड़ से वहां जाम की स्थिति पैदा हो गई. जिसे हटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसलिए पुलिस प्रशासन किसानों की महापंचायत खत्म कराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटा है.

इस दौरान राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र पर जमकर हमला बोला. टिकैत ने कहा कि किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं हुआ, बिजली की परेशानी हो रही है. राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार कह रही है किसानों को फ्री बिजली देगी, मीटर लगाने की बात कह रही है. मीटर में कैसे बिजली फ्री आएगी. ऐसे इंजीनियर से हमें भी मिलवा दे.

टिकैत ने कहा कि, बिजली के अमेंडमेंट बिल पर सरकार कानून लेकर आ रही है. बिजली और ज्यादा महंगी हो गई है. इसके साथ ही उन्होंने अग्निपथ योजना पर भी सवाल उठाए और कहा कि किसान लगातार इसका विरोध कर रहे हैं. इस महापंचायत में किसानों की भारी भीड़ देखने को मिली जिसने पुलिस के लिए काफी परेशानी खड़ी कर दी.

एक तरफ जहां पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के तहत आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है. वहीं 15 अगस्त के ठीक पहले भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) की महापंचायत ने पुलिस के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. इस दौरान राहगीरों को भी काफी परेशानियां झेलनी पड़ी और उन्हें अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंचने में दिक्कत आई.

Latest News

Featured

Around The Web