कानपुर में बवाल- राष्ट्रपति और पीएम मोदी के दौरे के बीच दो समुदायों में झड़प, चले पत्थर

कानपुर के परेड चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरोध में दुकानों को बंद कराया। जिसके बाद विवाद पैदा हुआ।
 | 
कानपुूर
कानपुर में आज दो समुदाय के बीच जमकर पथराव हुआ। दरअसल कानपुर के परेड चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरोध में दुकानों को बंद कराया। जिसके बाद विवाद पैदा हुआ।

कानपुर : यूपी के कानपुर में आज दो समुदाय आपस में भिड़ गए। जानकारी अनुसार परेड चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध दर्ज करवाया और लोगों से दुकानों बंद करने को कहा। जिसके बाद वहां विवाद पैदा हो गया। करीब एक हजार से ज्यादा लोग सड़कों पर उतर आए। दोनों तरफ से पथराव हुआ। हालात इतने खराब हो गए कि पुलिस को वहां 12 थानों से फोर्स मंगवानी पड़ी।

दरअसल कानपुर का यह इलाका मिश्रित आबादी वाला है। दोनों तरफ से हुए पथराव में कई लोग चोटिल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। जानकारी अनुसार जुमे की नमाज की वजह से परेड चौराहा पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। वहीं, बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद साहब पर टिप्पणी किए जाने से मुस्लिम समाज नाराज था। इसलिए मुस्लिम इलाकों में बंदी का आह्वान नेता हयात जफर हाश्मी ने किया था। इसी को लेकर कानपुर के बेकनगंज इलाके में शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे बवाल हो गया।

पुलिस ने पूरे एरिया की घेराबंदी कर दी है। और शक के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। पथराव के बाद व्यापारियों ने खुद ही बाजार बंद कर दिया है। फिलहाल कानपुर में तनाव का माहौल बना हुआ है। बता दें ये बवाल उस वक्त हुआ जब पीएम मोदी और राष्ट्रपति शहर से करीब 70 किमी. दूर एक कार्यक्रम में मौजूद हैं।

कानपुर में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और गवर्नर मौजूद हैं, वहीं दूसरी ओर यतीमख़ाने के पास माहौल बिगड़ गया। यहां सैकड़ों लोगों ने पथराव किया है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है। कई राउंड हवाई फायरिंग की गई स्थिति को नियंत्रित करने के लिए करीब 12 थानों का फोर्स मौके पर पहुंची। उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार, मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच चुकी है। स्थिति नियंत्रण में कर बवाल करने वालों की धरपकड़ की जाएगी।

Latest News

Featured

Around The Web