खाटू श्याम मेले में मची भगदड़, तीन महिलाओं की मौत, कई घायल

सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने से भगदड़ मच गई.
 | 
खाटूश्यामजी में बाबा श्याम मंदिर
राजस्थान के प्रसिद्ध खाटूश्यामजी के मासिक मेले में सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भगदड़ मच गई. इस घटना में 3 महिला भक्तों की मौत पर ही मौत हो गई जबकि तमाम लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

सीकर- राजस्थान के सीकर जिले में स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में आज सुबह मंदिर के पट खुलने से पहले ही भगदड़ मच गई. इस घटना में 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि कई घायल बताए जा रहे है. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत कार्य शुरू करवाया. फिलहाल सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.  

खाटूश्यामजी के मासिक मेले में सोमवार सुबह 5 बजे के करीब ये भगदड़ मची. प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ गया. भीड़ इतनी बेकाबू हो गई और लोगों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया. इसी अफरा तफरी में तीन महिलाओं की दब कर मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल हो गए. जिसके बाद आनन-फानन में भीड़ को कंट्रोल किया गया.

सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल के लिए रेफर किया. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. फिलहाल एक महिला की शिनाख्त हो गई है. गौरतलब है कि खाटूश्याम में हर माह लगने वाले मासिक मेले में भी श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में रहती है. यहां हर साल पूरी दुनिया के कोने-कोने से करोड़ो श्रद्धालू पहुंचते हैं.

यह मंदिर राजस्थान के शेखावाटी के सीकर जिले में स्थित है. बता दें कि खाटू का श्याम मंदिर बहुत ही प्राचीन है, इसकी आधारशिला सन 1720 में रखी गई थी. मंदिर के इसी परिसर में हर साल बाबा खाटू श्याम का प्रसिद्ध मेला लगता है. जहां श्याम बाबा का दर्शन करने पूरी दुनिया के कोने-कोने से भक्त आते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web