उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का एलान, महेंद्र भट्ट को मिली कमान

उत्तराखंड में बीजेपी नए अध्यक्ष का एलान कर दिया है. राज्य में बीजेपी ने महेंद्र भट्ट को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया है.
 | 
(उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट)
दिल्ली में बुधवार को भाजपा के पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई थी. इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि पार्टी नया प्रदेश अध्यक्ष चुनने वाली है.

देहरादून - उत्तराखंड में बीजेपी (BJP) ने नए प्रदेश अध्यक्ष का एलान कर दिया है. बीजेपी ने महेंद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) को राज्य में पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया है. बता दें कि बीते काफी दिनों से यूपी और उत्तराखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर अटकलें चल रही थीं. लेकिन अब पार्टी ने उत्तराखंड में प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान कर दिया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी चिट्ठी में उत्तराखंड के नए पार्टी अध्यक्ष का एलान किया गया है. 30 जुलाई को जारी हुई इस चिट्ठी में लिखा हुआ है, "बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी."

बता दें कि बुधवार को महेंद्र भट्ट ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. जिसके बाद से राज्य में महेंद्र भट्ट को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. हालांकि भट्ट ने इसे केवल शिष्टाचार भेंट बताया था. इससे पहले राज्य में बीजेपी की कमान मदन कौशिक के हाथों में थी.

विधानसभा चुनाव के बाद से कौशिक के स्थान पर गढ़वाल मंडल के किसी ब्राह्मण नेता को संगठन की कमान सौंपे जाने की चर्चाएं थीं. बताया जा रहा है कि नाम की घोषणा होने के बाद अब वे मदन कौशिक से मिलने उनके आवास पर जाएंगे. इसके बाद दोनों पार्टी कार्यालय में जाएंगे. वहां पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक विधिवत रूप से उन्हें कार्यभार सौंपेंगे.

मदन कौशिक का नाम राज्य में बीजेपी के बड़े नेताओं में आता है. वे वर्तमान में हरिद्वार विधानसभा सीट से विधायक भी हैं. वहीं महेंद्र भट्ट उत्तराखंड के बदरीनाथ सीट से विधायक रह चुके हैं. अब विधानसभा चुनाव में पार्टी के जबरदस्त प्रदर्शन को अगले लोकसभा चुनाव में वापस दोहराने की अहम जिम्मेदारी महेंद्र भट्ट के कंधों पर होगी.

Latest News

Featured

Around The Web