उत्तर प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा बजट आज होगा पेश

यूपी में 6.50 लाख करोड़ का बजट पेश करने के लिए सरकार तैयार,क्या रहेगा महत्वपूर्ण कहां रहेगा सरकार का फोकस!
 | 
यूपी
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एक ट्वीट कर लिखा, 'उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को समर्पित लोक-कल्याणकारी बजट आज सदन में प्रस्तुत किया जाएगा. आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से डबल इंजन की भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश को देश का 'ग्रोथ इंजन' बनाने हेतु अनवरत कार्य कर रही है."

लखनऊ- योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट 26 मई यानी  आज गुरुवार को सदन में प्रस्तुत करेगी। वर्ष 2022-23 के इस पूर्ण बजट का आकार करीब 6.50 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान है। पिछला बजट 5,50,270.78 करोड़ रुपये का था। योगी सरकार अपने इस पहले बजट के जरिये चुनावों में किए गए वादों को पूरा करते हुए दिखेगी। राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना लगातार छठी बार सदन में बजट पेश करेंगे।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एक ट्वीट कर लिखा, 'उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को समर्पित लोक-कल्याणकारी बजट आज सदन में प्रस्तुत किया जाएगा. आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से डबल इंजन की भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश को देश का 'ग्रोथ इंजन' बनाने हेतु अनवरत कार्य कर रही है.' वहीं, करीब 6.50 लाख करोड़ का बजट पेश करने से पहले ही सरकार ने अपनी मंंशा जाहिर कर दी है कि वह किसानों और मह‍िलाओं के कल्‍याण को ध्‍यान में रखते हुए इस बजट का ऐलान करेगी. बजट की घोषणा होने से पहले सुबह करीब 9:30 बजे लोकभवन में कैब‍िनेट बैठक भी की जाएगी.

Latest News

Featured

Around The Web