कानपुर हिंसा पर योगी सरकार सख्त, आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, अब तक 18 गिरफ्तार

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और लोगों को वहां से खदेड़ा।इस मामले में अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।
 | 
कानपुर हिंसा
भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी से मुस्लिम समाज के लोगों में नाराजगी है, जिसे लेकर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में बवाल हो गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जुमे की नमाज के बाद दो समुदायों के सदस्य आमने-सामने आ गए और उन्होंने एक-दूसरे पर ईंटों से पथराव किया।

कानपुर :  जुमे की नमाज के तुरंत बाद शुक्रवार को कई इलाकों में हिंसा भड़क गई। दरअसल भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी से मुस्लिम समाज के लोगों में नाराजगी है, जिसे लेकर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में बवाल हो गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जुमे की नमाज के बाद दो समुदायों के सदस्य आमने-सामने आ गए और उन्होंने एक-दूसरे पर ईंटों से पथराव किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान गोलीबारी भी हुई। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और लोगों को वहां से खदेड़ा। इस मामले में अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- सीएम योगी

कानपुर में हुए बवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े एक्शन की बात कही है। सीएम ने कहा कि मामले के दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। सीएम योगी के आदेश के बाद पुलिस ने कहा कि आरोपियों पर गैंगस्टर एक्क लगाया जाएगा और उनकी संपत्ति ज़ब्त या ध्वस्त की जाएगी। बता दें जिस वक्त ये बवाल उस वक्त हुआ पीएम मोदी और राष्ट्रपति के आने के चलते काफी सुरक्षा व्यवस्था लगी थी। पीएम मोदी, राष्ट्रपति के साथ शहर से करीब 70 किमी. दूर कार्यक्रम में मौजूद थे।

सपा-कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

कानपुर हिंसा पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और खुफिया-तंत्र की विफलता से BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से, कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए BJP नेता को गिरफ़्तार किया जाए। वहीं कानपुर हिंसा को लेकर यूपी कांग्रेस ने बीजेपी को निशाने पर लिया। यूपी कांग्रेस ने कहा है कि जिस शहर में देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री मौजूद हों, वहां पर दो गुटों में झड़प और हिंसा समझ से परे है। जनता को BJP की 'बांटो और राज करो' की यह साजिश समझनी चाहिए। आपसे अपील है कि किसी भी बात पर उग्र हुए बिना, हर हाल में शांति बनाए रखें।

Latest News

Featured

Around The Web