कर्नाटक में अपनाया जाएगा'योगी मॉडल', सीएम बोम्मई की दो टूक- अशांति न फैलाएं

BJP कार्यकर्ता प्रवीण नेटारू की हत्या के बाद उपजे तनाव को लेकर सीएम बसवराज बोम्मई ने साफ कहा है कि अगर अशांति फैलाने की कोशिश की गई तो यूपी का योगी मॉडल अपनाएंगे.
 | 
सीएम बसवराज बोम्मई
सीएम बसवराज बोम्मई द्वारा उद्धृत किए जा रहे योगी मॉडलसे अभिप्राय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से हैं, जिनमें से ऐसे तत्वों और माफिया के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल शामिल है.

बेंगलुरु – BJP कार्यकर्ता प्रवीण नेटारू (Praveen Nettaru) की हत्या के के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ परिवार (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और उससे जुड़े संगठन) के कुछ घटकों द्वारा कर्नाटक (Karnataka)में सरकार का ‘‘ योगी मॉडल’’ (Yogi Model) लागू करने की मांग की जा रही है. वहीं इस पर सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि जरूरत पड़ी तो जरूर अपनाया जाएगा.

सीएम बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने बृहस्पतिवार को इस मांग पर कहा कि अगर स्थिति की मांग हुई तो उत्तर प्रदेश (UP) में चल रही सरकार के ‘‘योगी मॉडल’’ को राज्य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों से निपटने के लिए अपनाया जा सकता है.

सीएम बोम्मई ने कहा कि कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा ‘‘ हमने राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक ताकतों द्वारा किए जाने वाले संगठित अपराध के खिलाफ जंग शुरू की है और उसके नतीजे जनता के सामने आएंगे. ’’बोम्मई ने इसके साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

बता दें कि सीएम बोम्मई ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘‘यूपी की स्थिति को देखते हुए, योगी आदित्यनाथ सही सीएम हैं. इसी प्रकार कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर स्थिति की मांग होगी तो कर्नाटक में भी योगी मॉडल को अपनाया जाएगा.’’

दरअसल दक्षिण कन्नड जिले में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के मद्देनजर बोम्मई ने उनकी सरकार के एक साल और बीजेपी शासन के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. इसके तहत जनोत्सवनाम से दोडबल्लापुर में एक ‘‘ विशाल रैली’’ का आयोजन होना था जिसे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा संबोधित करने वाले थे.

सीएम बसवराज बोम्मई द्वारा उद्धृत किए जा रहे योगी मॉडलसे अभिप्राय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से हैं, जिनमें से ऐसे तत्वों और माफिया के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल शामिल है.  बता दें कि BJP और संघ परिवार के घटकों का आरोप है कि राज्य सरकार हिंदू कार्यकर्ताओं की जान बचाने के लिए खड़ी नहीं हो रही है.

बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार ने इस हत्याकांड को गंभीरता से लिया है और जांच जारी है. उन्होंने कहा, ‘‘पांच टीम गठित की गई हैं और टीम केरल भेजी गई है. अधिकारी अपना काम कर रहे हैं. हमें भरोसा है कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर दंडित किया जाएगा जैसा इस साल शिवमोगा में हर्ष हत्याकांड में हुआ था.’’ गौरतलब है कि जिला बीजेपी युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तर की मंगलवार रात को दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे में हत्या कर दी गई थी.

Latest News

Featured

Around The Web