प्लेन टेक ऑफ होते ही पायलट और को-पायलट में फाइट, उड़ते प्लेन में चले लात घूंसे!

गाली-गलौज की आवाज इतनी तेज थी कि फ्लाइट अटेंडेंट्स से लेकर यात्री तक दहशत में आ गए।
 | 
Flight
कॉकिट में हाथापाई करने वाले एयर फ्रांस के दो पायलटों को सस्पेंड कर दिया गया है। यह घटना जून महीने की है, ये दोनों पायलट कॉकपिट में लड़ पड़े थे। यह फ्लाइट जेनेवा से पेरिस जा रही थी। एयर फ्रांस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, पायलटों की हाथापाई का असर यात्रियों पर नहीं पड़ा और एयरलाइन यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

दिल्ली. कॉकपिट में हाथापाई करने वाले एयर फ्रांस के दो पायलटों को निलंबित कर दिया गया है। यह घटना जून महीने की है, ये दोनों पायलट कॉकपिट में लड़ रहे थे। फ्लाइट जिनेवा से पेरिस जा रही थी। एयर फ्रांस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यात्रियों की हाथापाई का यात्रियों पर कोई असर नहीं पड़ा और एयरलाइन यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

स्विट्जरलैंड के ला ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद पायलट और को-पायलट के बीच विवाद हो गया। धीरे-धीरे दोनों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि दोनों ने एक-दूसरे का कॉलर पकड़ लिया और मारपीट करने लगे। बताया गया कि केबिन क्रू को बचाव के लिए आना पड़ा और क्रू का एक सदस्य कॉकपिट में पायलट के साथ रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक, जब विमान अपनी तय ऊंचाई पर पहुंचा तो दोनों पायलटों के बीच ब्रीफकेस को एक-दूसरे के सामान के ऊपर रखने को लेकर कहासुनी हो गई। एक पायलट के आदेश को दूसरे ने मानने से इंकार कर दिया तो मामला बढ़ गया। इसके बाद जुबानी जंग लड़ाई में बदल गई। एक पायलट ने दूसरे को थप्पड़ मारा और गाली-गलौज की आवाज इतनी तेज थी कि फ्लाइट अटेंडेंट से लेकर यात्रियों तक में हड़कंप मच गया।

इसके बाद घटना की गंभीरता को देखते हुए एयर फ्रांस को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा। दोनों पायलटों को सस्पेंड कर दिया गया है। एयर फ्रांस के एक प्रवक्ता ने इस घटना को कॉकपिट में पायलटों के बीच "पूरी तरह से अनुचित व्यवहार" के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह जारी उड़ान के संचालन या सुरक्षा को प्रभावित किए बिना घटना जल्दी समाप्त हो गई। फ्रांस के नागरिक उड्डयन सुरक्षा जांच प्राधिकरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, जांच के दौरान दोनों पायलटों को निलंबित कर दिया गया था। 

Latest News

Featured

Around The Web