महिला सिपाही के लिए आपस में भिड़े पुलिसकर्मी, थाने में एक पुलिसवाले ने दूसरे पर चला दी गोली

थाने में तैनात एक महिला सिपाही से दोस्ती के चक्कर मे दो सिपाहियों के बीच मनमुटाव चल रहा था
 | 
hh
इस घटना का एक पहलू ये भी बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों में अवैध वसूली को लेकर झगड़ा हुआ. क्योंकि बरेली के SSP ने हाल ही के दिनों में भ्रष्टाचार को लेकर सख्त रवैया अपनाया हुआ है. जिसके चलते पुलिसवालों की अवैध कमाई अब बंद हो गई है. 

लखनऊ - उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के बरेली जिले में एक महिला पुलिसकर्मी से दोस्ती के चलते पुलिसकर्मियों के बीच इतना विवाद बढ़ गया कि एक पुलिसकर्मी ने दूसरे पुलिसकर्मी पर गोली चला दी. हालांकि गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और गोली फर्श पर जा लगी. घटना की खबर मिलने पर बरेली के SP ने गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए थाना इंचार्ज समेत 5 पुलिसकर्मियों को तुरंत पद से हटा दिया है. 

मामला बरेली(Bareilly) जिले के बहेड़ी थाना का है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये झगड़ा मामूली सी बात को लेकर शुरू हुआ था और धीरे-धीरे ये बढ़ता चला गया. बताया जा रहा है कि थाने में तैनात एक महिला सिपाही से दोस्ती के चक्कर मे दो सिपाहियों के बीच मनमुटाव चल रहा था. इसे लेकर पहले भी सिपाहियों के बीच लड़ाई हुई थी. 

इस घटना का एक पहलू ये भी बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों में अवैध वसूली को लेकर झगड़ा हुआ. क्योंकि बरेली के SSP ने हाल ही के दिनों में भ्रष्टाचार को लेकर सख्त रवैया अपनाया हुआ है. जिसके चलते पुलिसवालों की अवैध कमाई अब बंद हो गई है. इसलिए इलाके में वसूली की रकम का बंटवारा भी घटना के पीछे की एक बड़ी वजह बताई जा रही है. बहरहाल इन तमाम अटकलों और आरोपों के बीच इस पूरे मामले पर पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले को पहले दबाने की कोशिश की गई थी. लेकिन किसी तरह ये खबर बरेली के SP(Superintendent of Police) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज तक पहुंच गई. जिसके बाद उन्होंने तुरंत ही मामले की जांच कराई और फिर उन्होंने पुलिस विभाग पर बड़ी कार्रवाई की. SHO(Station House Officer) से लेकर इंस्पेक्टर(Crime) समेत 5 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया और बहेड़ी के CO(Circle Officer) को भी हटा दिया गया है.

बरेली के बहेड़ी थाने(Baheri Police Station) में पहली बार इस तरह का मामला सामने आया है, जहां थाने के अंदर ही पुलिसकर्मियों ने एक दूसरे पर गोली चला दी. इससे पहले बरेली के थाना सुभाष नगर में दो महिला पुलिसकर्मियों के बीच आपस में भिड़ने की बात सामने आई थी. एक महिला सिपाही ने अपने सीनियर महिला दरोगा पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायत की थी.

Latest News

Featured

Around The Web