सरकारी जमीन पर खड़ा हुआ गैंगस्टर का होटल!

LDA की जमीन पर बना हुआ गैंगस्टर का होटल!
 | 
गैंगस्टर
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) यानी एलडीए का नया कारनामा सामने आया है। ताजा मामले में सामने आया है कि एलडीए के इंजीनियरों ने गैंगस्टर (Gangster) और भूमाफिया (Land Mafia) के होटल प्राधिकरण की जमीन पर बनवा दिए हैं। सरकारी जमीन पर अब ये होटल बनकर तैयार हो गए हैं। हद तो ये है कि, होटल बनकर तैयार भी हो गया और LDA के किसी अफसर को जानकारी तक नहीं हुई।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के होटल लेवाना में आग लगने के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण हरकत में आ गया है. एलडीए 300 से ज्यादा होटलों को बिना नक्शे और बिना मानकों के सील करने की तैयारी कर रहा है। प्राधिकरण के राडार पर राजधानी के वे बड़े होटल हैं जो बिना मानकों और बिना नक्शे के बने हैं। वहीं दूसरी ओर एक हैरान करने वाला मामला भी सामने आया है जहां इंजीनियरों ने एलडीए की जमीन पर गैंगस्टर का होटल बनवाया. बाराबंकी के एसपी का पत्र सामने आने पर इसकी पोल खुल गई।

एलडीए की जमीन पर बने गैंगस्टर के होटल के किसी अधिकारी को भनक तक नहीं लगी। एसपी के पत्र से इंजीनियरों की सांठगांठ का पर्दाफाश हुआ और अब अथॉरिटी पूरे मामले की जांच कर रही है. एसपी के पत्र के मुताबिक गैंगस्टर संजय सिंह सिंगला ने विजयपुर शहीद पथ के किनारे विभूति खंड में बड़ा होटल बना लिया है. होटल खसरा नंबर 241 में बना है, जो एलडीए की जमीन है।

एसपी की चिट्ठी सामने आने से पहले एलडीए अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि गैंगस्टर का होटल अथॉरिटी की जमीन पर बना हुआ है. अब आनन-फानन में एलडीए ने अपनी जांच शुरू कर दी है. एलडीए वीसी को लिखी चिट्ठी के मुताबिक एक कंपनी ईशानिका होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है. संजय सिंगला ने इसमें करीब 70 लाख रुपये का निवेश किया है.

बताया जा रहा है कि होटल का नक्शा एलडीए से जी प्लस थ्री पास है लेकिन इसका निर्माण जी प्लस 5 के अनुसार किया गया है. एसपी ने वीसी को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई करने को कहा है. . दूसरी ओर बिना नक्शे के बने होटलों को सील करने के नोटिस की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. जानकारी के मुताबिक जल्द ही बिना मानकों के बने 300 होटलों को सील किया जाएगा. 

Latest News

Featured

Around The Web