हथियार लहराने पर हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज!

चौकी इंचार्ज रामगोपाल सिंह ने आयुध अधिनियम, 1959 की धारा 30 के तहत पिंकी चौधरी व अन्य साथी पर मुकदमा कराया है।
 | 
Hindu raksha dal
साहिबाबाद पुलिस की तरफ से शालीमार गार्डन चौकी इंचार्ज रामगोपाल सिंह ने आयुध अधिनियम, 1959 की धारा 30 के तहत पिंकी चौधरी व अन्य साथी पर मुकदमा कराया है। सर्विलांस और साइबर सेल टीम दोनों वायरल वीडियो की सत्यता की जांच कर रही हैं। उधर, पिंकी चौधरी ने खुद एक बयान जारी कर कहा कि वीडियो को सोशल मीडिया पर एक कार्यकर्ता ने डाला था। वह तीन-चार साल पुराना है।

गाजियाबाद. साहिबाबाद पुलिस ने सोमवार को हिंदू रक्षा दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी उर्फ ​​भूपेंद्र चौधरी के वायरल वीडियो पर मामला दर्ज किया है. चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक राम गोपाल सिंह ने पिंकी चौधरी व अन्य के खिलाफ शिकायत दी है. पुलिस सर्विलांस टीम वायरल वीडियो की जांच कर रही है। पुलिस जांच रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को भेजकर हथियार लहराने वाले कार्यकर्ताओं व समर्थकों के लाइसेंस रद्द करने को कहेगी.

हिंदू रक्षा दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी के संगठन का कार्यालय शालीमार गार्डन में है। 26 अगस्त को पिंकी चौधरी का जन्मदिन था. इस दिन समर्थक और कार्यकर्ता पिंकी चौधरी के जन्मदिन को हिंदू रक्षा दल के स्थापना दिवस के रूप में मनाते हैं। कार्यक्रम में हिंदू रक्षा दल के सभी लोगों के लिए विशाल भंडारा एवं कार्यकर्ता सभा का आयोजन किया गया. बर्थडे के कुछ घंटे बाद ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जिसमें पिंकी चौधरी खुद गले में वरमाला पहनकर समर्थकों का अभिवादन स्वीकार कर रही थीं और कई कार्यकर्ताओं के हाथों में तरह-तरह के हथियार भी थे. जिसे सभी हवा में गाने की धुन पर लहराते नजर आए।

वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए साहिबाबाद पुलिस की ओर से शालीमार गार्डन चौकी प्रभारी राम गोपाल सिंह ने पिंकी चौधरी और अन्य साथियों पर आर्म्स एक्ट, 1959 की धारा 30 के तहत मुकदमा दायर किया है. सर्विलांस और साइबर सेल दोनों टीमें वायरल की सत्यता की जांच कर रही हैं. वीडियो। वहीं पिंकी चौधरी ने खुद बयान जारी कर कहा कि वीडियो को एक एक्टिविस्ट ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. वह तीन या चार साल का है। 

Latest News

Featured

Around The Web