दाम 400 थे तो मंत्री हो जाती थी वीरांगना, अब 1100 तक पहुंचा सिलेंडर तो कहां हैं वो?

कांग्रेस पार्टी ने स्मृति ईरानी पर निशाना साधा 
 | 
कांग्रेस
महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बुधवार (3 अगस्त, 2022) को राज्यसभा में बोलते हुए कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब सिलेंडर का दाम 400 रुपए था तो मंत्री वीरांगना हो जाती थीं, आज एक सिलेंडर 1100 रुपए में मिल रहा है तो स्मृति ईरानी कहां हैं।

दिल्ली. कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब सिलेंडर का दाम 400 रुपए था तो मंत्री वीरांगना हो जाती थीं, आज एक सिलेंडर 1100 रुपए में मिल रहा है तो स्मृति ईरानी कहां हैं।उन्होंने कहा, “कांग्रेस के समय में सऊदी अरामको के मुताबिक, रसोई गैस एलपीजी का दाम 885.2 यूएस डॉलर प्रति मीट्रिक टन था और उस वक्त हम गैस सिलेंडर 400 से 415 में देते थे। अब बीजेपी सरकार के दौरान मार्च 2022 में 769 यूएस डॉलर प्रति मीट्रिक यानी सस्ता हो गया और आपने गैस का सिलेंडर 400 से 1100 रुपए का कर दिया।” 

उन्होंने आगे कहा, “मैं पूछना चाहता हूं कि जब दाम 400 रुपए था को मंत्री वीरांगना हो जाती थीं और गैस सिलेंडर पर चढ़ बैठती थीं। लोग पूछते हैं वो मंत्री यहां आएं तो सही 1100 रुपए हो गया है गैस सिलेंडर का दाम।” उन्होंने कहा कि सरकार मानती है कि कीमतें बढ़ी हैं और कोई इससे इनकार नहीं कर रहा है।

वहीं, जीएसटी को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले भी खाने पीने की चीजों पर टैक्स लगाया गया है। उन्होंने कहा, “जीएसटी से पहले कई चीजों पर 22 राज्यों में वैट लगाया गया था। ये कहना बहुत आसान है कि ये पहले कभी हुआ ही नहीं है।” वित्त मंत्री ने कहा कि 5 प्रतिशत जीएसटी सिर्फ पहले से पैक और लेबल वाली वस्तुओं पर है, लेकिन खुले खाद्य पदार्थों पर कोई टैक्स नहीं लगाया गया है।

गौरतलब है कि सरकार ने ब्रांडेड आटा, दाल, चावल जैसी खाद्य पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी की घोषणा की थी। इसके बाद से विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमलावर हैं।

Latest News

Featured

Around The Web