निर्दलीय कैंडिडेट निर्मल चौधरी ने जीता राजस्थान छात्रसंघ चुनाव,मंत्री के बेटी निहारिका और रितु बराला हारीं

कौन हैं गांव का छोरा निर्मल चौधरी जो बना राजस्थान यूनिवर्सिटी का अध्यक्ष, मंत्री की बेटी को हराया
 | 
निर्मल चौधरी
राजस्थान के सबसे बड़े विश्वविद्यालय राजस्थान विश्वविद्यालय से बड़ी खबर सामने आई है। विश्वविद्यालय में इस बार भी निर्दलीय प्रत्याशी में अध्यक्ष पद की सीट अपने नाम कर ली है। निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी ने यह जीत हासिल की है, निर्मल चौधरी के अलावा अध्यक्ष पद के लिए 6 दावेदार कतार में थे, लेकिन उनमें से 4 में सीधी टक्कर थी। निर्मल के अलावा दूसरी एनएसयूआई से रितु अदालत तीसरी एबीवीपी से नरेंद्र यादव और चौथी निर्दलीय प्रत्याशी निहारिका जोरवाल मैदान में थी।

जयपुर.  राजस्थान की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी राजस्थान यूनिवर्सिटी से बड़ी खबर सामने आई है। इस बार भी विवि में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अध्यक्ष पद की सीट जीती है। इसमें निर्मल चौधरी ने जीत हासिल की है, निर्मल चौधरी के अलावा अध्यक्ष पद के लिए 6 दावेदार थे, लेकिन उनमें से 4 का सीधा मुकाबला था। निर्मल के अलावा एनएसयूआई से रितु अदालत, एबीवीपी से तीसरे नरेंद्र यादव और चौथी निर्दलीय उम्मीदवार निहारिका जोरवाल मैदान में थीं।

Nirmal

जानिए किसे मिले कितने वोट

राजस्थान यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाले निर्मल चौधरी को 4043 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर रहीं निहारिका जोरवाल को 2578 ही हासिल हुए. वहीं रितु बराला, जिन्हें शुरुआत में जीत का दावेदार माना जा रहा था, उन्हें 2010 में 988 और एबीवीपी के नरेंद्र यादव को वोट मिला है.

अंत में निर्मल चौधरी की जीत हुई

आपको बता दें कि निहारिका की जीत शुरू से ही तय मानी जाती थी। लेकिन जैसे-जैसे मतों की गिनती आगे बढ़ी और अलग-अलग कॉलेजों के मतपत्र खुलने लगे, समीकरण बदलने लगे. उसके बाद दोपहर करीब 1:00 बजे के बाद निर्मल चौधरी सभी को बचाते हुए अप्रत्याशित रूप से आगे बढ़ते हुए नजर आए। निर्मल चौधरी की जीत, लेकिन जैसे-जैसे वोटों की गिनती आगे बढ़ी और अलग-अलग कॉलेज बजट पर खुलने लगे और दोपहर बढ़ती गई, 500 से अधिक वोटों से आगे चल रहे थे. अंत में जीत उन्हीं के नाम दर्ज हुई।Nirmal chaudhary

दोपहर बाद निर्मल ने इस तरह बनाई थी बढ़त

राजस्थान विश्वविद्यालय में दोपहर एक बजे के बाद शुरू हुई मतगणना में सीधा मुकाबला त्रिकोणीय में बदल गया। लेकिन निर्मल ने 1350 से ज्यादा मतों से बढ़त बना ली। गट्ठर गिने गए तो निर्मल बहुत आगे निकल गए। वहीं दूसरे नंबर पर निहारिका जोरवाल रहीं।

निर्मल की बहन व समर्थकों पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

निर्मल चौधरी निर्दलीय उम्मीदवार थे और उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था। निर्मल चौधरी का फॉर्म भरने के दौरान राजस्थान यूनिवर्सिटी में भी जमकर बवाल हुआ. पुलिस ने निर्मल की बहन और उसके समर्थकों के साथ बल प्रयोग किया था। जवाब में उनके समर्थक भी पुलिस पर पथराव कर घायल हो गए। 

Latest News

Featured

Around The Web