लंदन से चोरी करोड़ों की लग्जरी कार पाकिस्तान से बरामद! जानकर चौंक जाएंगे

लंदन से चोरी हुई कार ‘बेंटले मल्सैन’पाकिस्तान के कराची से हुई बरामद, आख़िर इतनी दूर पहुंची कैसे?
 | 
Bantly
पाकिस्तान के सीमा शुल्क अधिकारियों ने ब्रिटेन से चुराई गई एक लग्जरी कार‘बेंटले मल्सैन’ सेडान शनिवार को छापेमारी के दौरान कराची के एक बंगले से बरामद की। ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी द्वारा कार चोरी होने की सूचना दिए जाने के बाद अधिकारियों ने बंगले पर छापा मारा और वहां से यह महंगी कार बरामद की। एक अन्य बंगले से बिना लाइसेंस के हथियार बरामद किए गए। सूत्रों ने बताया कि कार लंदन में कुछ हफ्ते पहले चोरी हो गयी थी और गिरोह में शामिल लोग पूर्वी यूरोपीय देश के एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग करके कार को पाकिस्तान ले आए।

कराची.  ब्रिटिश राजधानी लंदन से चोरी की गई एक बेहद लग्जरी गाड़ी पाकिस्तान के कराची शहर में अधिकारियों को मिली है। बेंटले मल्सैन को लंदन से चुराकर कराची लाया गया था। कराची सीमा शुल्क अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ब्रिटेन की खुफिया ने पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचित किया था कि चोरी का वाहन कराची के रक्षा आवास प्राधिकरण (डीएचए) क्षेत्र में एक घर में खड़ा था। सीमा शुल्क विभाग ने वाहन के मालिक को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.Car

बेंटले मल्सैन सबसे महंगे वाहनों में से एक है जिसकी कीमत 300,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये से अधिक) है और यह ब्रांड की सबसे बड़ी और सबसे महंगी सेडान है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, ब्रिटिश खुफिया विभाग ने कराची के डीएचए इलाके में एक ग्रे बेंटले मल्सैन-वी8 ऑटोमैटिक, वीआईएन नंबर SCBBA63Y7FC001375, इंजन नंबर CKB304693 के बारे में जानकारी दी थी।

छापेमारी में कार बरामद

सूचना को सत्यापित करने के लिए कड़ी निगरानी के बाद, अधिकारियों ने छापा मारा और वाहन को घर से बरामद किया। पूछताछ में वाहन के मालिक ने बताया कि किसी अन्य व्यक्ति ने उसे वाहन बेचा था. ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में ग्रे कलर की लग्जरी बेंटले कार देखी जा सकती है। वीडियो में कुछ लोग कार को धक्का देते नजर आ रहे हैं। अधिकारियों ने एक अन्य बंगले से बिना लाइसेंस के हथियार भी बरामद किए हैं।

कार पाकिस्तान कैसे पहुंची?

कार की चाबियां न होने के कारण अधिकारी कार उठाकर अपने साथ ले गए। जानकारी के मुताबिक, कुछ हफ्ते पहले लंदन में वाहन चोरी हो गया था और गिरोह के सदस्य पूर्वी यूरोपीय देश के एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग करके कार को पाकिस्तान ले आए थे। बताया गया है कि उक्त राजनयिक को अब उनकी सरकार ने वापस बुला लिया है. अधिकारियों ने पर्याप्त दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने पर कार बेचने वाले मकान मालिक और दलाल को हिरासत में ले लिया। 

Latest News

Featured

Around The Web