एनडीटीवी में अदाणी की इंट्री के बाद पांच प्रतिशत बढ़े मीडिया कंपनी के शेयर

एनडीटीवी के शेयरों की कीमत पांच प्रतिशत के उछाल के साथ 384.5 रुपये पर पहुंचे
 | 
Business
ग्रुप मीडिया समूह NDTV में 29.18% की हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है।  वर्तमान में एनडीटी ग्रुप  के पास तीन राष्ट्रीय टीवी चैनल और कई डिजिटल प्लेटफॉर्म मौजूद हैं।  एनडीटीवी देश के अग्रणी मीडिया समूहों में शामिल रहा है।

 

नई दिल्ली- अदाणी ग्रुप की एनडीटीवी मीडिया ग्रुप में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की खबरों एनडीटीवी के शेयरों पांच प्रतिशत तक की बढ़ोतरी आई। एनडीटीवी के शेयरों की कीमत पांच प्रतिशत के उछाल के साथ 384.5 रुपये पर पहुंच गए हैं।  इसी के साथ कंपनी के शेयर दिन के अपर सर्किट को छू गए। यह दिन दिन का अपर सर्किट लगाने के बाद 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।  अडाणी ग्रुप की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि विश्वप्रधान कॉमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड  की सब्सिडरी कंपनी है। वर्तमान में NDTV India, NDTV 24X7 और NDTV प्रॉफिट नाम के तीन चैनल चल रहे हैं। 

Business


लंबे समय से अमीरों की सूची में छाए हुए गौतम अडाणी का अडाणी ग्रुप अब मीडिया के क्षेत्र में एंट्री करने वाला है. कहा जा रहा है कि अडाणी ग्रुप NDTV में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है। अब VCPL ने एनडीटीवी की प्रमोटर ग्रुप कंपनी RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के 99.5 प्रतिशत शेयर खरीदने की कवायद शुरू कर दी है। इससे, SEBI के नियमों के मुताबिक, NDTV में 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी का मौका बनेगा। 

Business

वर्तमान में एनडीटी ग्रुप  के पास तीन राष्ट्रीय टीवी चैनल और कई डिजिटल प्लेटफॉर्म मौजूद हैं।  गौतम अडाणी की अगुवाई वाला अडाणी ग्रुप अब मीडिया क्षेत्र में भी अपना दांव खेलने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अडाणी ग्रुप मीडिया समूह NDTV में 29.18% की हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है।  एनडीटीवी देश के अग्रणी मीडिया समूहों में शामिल रहा है।इस मौके पर AMG मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड के सीईओ संजय पुगालिया ने कहा, 'इससे AMNL की यात्रा में एक बड़ा लक्ष्य हासिल होगा और अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर मीडिया के नए युग का उदय होगा। RRPR ही एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी है जिसे पास एनडीटीवी के 29.18 प्रतिशत शेयर मौजूद हैं। 

 

Latest News

Featured

Around The Web