अब इन 8 बैकों पर गिरी गाज..सख्त हुआ RBI!

आप भी इन बैंकों के ग्राहक तो नहीं? जानिए मामला
 | 
RBI
भारतीय रिजर्व बैंक ने नियामकीय अनुपालन में खामी के लिए आठ सहकारी बैंकों पर जुर्माना लगाया है। विशाखापत्तनम को-ऑपरेटिव बैंक पर सबसे अधिक 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। केंद्रीय बैंक ने कई बयान जारी कर यह जानकारी दी।

मुंबई. भारतीय रिजर्व बैंक ने नियामक अनुपालन में चूक के लिए आठ सहकारी बैंकों पर जुर्माना लगाया है। विशाखापत्तनम सहकारी बैंक पर सबसे अधिक 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। केंद्रीय बैंक ने कई बयान जारी कर यह जानकारी दी।

आरबीआई ने क्या कहा?

बयान में कहा गया है कि भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स कर्मचारी सहकारी बैंक कैलासपुरम, तिरुचिरापल्ली, तमिलनाडु, ओट्टापलम सहकारी शहरी बैंक लिमिटेड, केरल पर 10 लाख। हैदराबाद के दारुस्सलाम को-ऑपरेटिव अर्बन बैंक पर 5 लाख रुपये और 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

धिक्कार है इन बैंकों पर भी

रिजर्व बैंक ने एक बयान में कहा कि नेल्लोर को-ऑपरेटिव अर्बन बैंक लिमिटेड गांधीनगर, काकीनाडा को-ऑपरेटिव टाउन बैंक लिमिटेड, दोनों काकीनाडा पर 10-10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

केंद्रपाड़ा शहरी सहकारी बैंक, केंद्रपाड़ा पर एक लाख रुपये, राष्ट्रीय शहरी सहकारी बैंक लिमिटेड, प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 

Latest News

Featured

Around The Web