अमेरिका के बाद पोलैंड में भारतीय के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार, कहा - तुम परजीवी हो, भारत वापस क्यों नहीं जाते

तुम हमारी नस्ल का नरसंहार कर रहे हो. तुम घुसपैठिए हो
 | 
HH
इससे पहले अमेरिका के टेक्सास से भी एक वीडियो सामने आया था. जिसमें एक महिला भारतीय मूल की महिला 4 महिलाओं के खिलाफ नस्लीय टिप्पणियां कर रही थी. इस अमेरिकी-मैक्सिकन(American-Mexican) महिला ने मारपीट की और बंदूक दिखाकर गोली मारने की धमकी भी दी.

नई दिल्ली - अमेरिका के बाद अब पोलैंड(Poland) में भारतीयों को नस्लीय(Racial Comment) आधार पर निशाना बनाने का मामला सामने आया है. ऐ सोशल मीडिया पर एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स एक भारतीय को परजीवी कहते हुए भारत लौटने के लिए बोल रहा है.

यूरोपीय देश पोलैंड के इस वीडियो में एक विदेशी व्यक्ति सड़क पर चलते हुए भारतीय शख्स को रोकता है और पूछता है कि तुम पोलैंड में क्यों रह रहे हो. इस पर भारतीय शख्स उनका वीडियो बनाने से मना करता है लेकिन वह विदेशी व्यक्ति कहता है, क्योंकि मैं अमेरिका से हूं. अमेरिका में तुम जैसे कई लोग हैं. तुम यहां क्यों हो? तुम भारत क्यों नहीं जाते, क्या तुम भारत से हो?


इस पर भारतीय शख्स फिर से वीडियो बनाने से मना करता है. लेकिन विदेशी व्यक्ति कहता है," मैं तुमको फिल्म कर सकता हूं, क्योंकि यह हमारा देश है. मैं यूरोपीय हूं और यह मेरा अधिकार है. यूरोपीय लोग जानना चाहते हैं कि तुम हमारे देश में घुसपैठ क्यों करना चाहते हो."

उस विदेशी शख्स ने आगे कहा, "तुम सफेद लोगों की जमीन पर क्यों आ रहे हो, हमारी कड़ी मेहनत का हिस्सा लेने के लिए. तुम अपने देश को मजबूत क्यों नहीं करते? तुम परजीवी क्यों बन रहे हो. तुम हमारी नस्ल का नरसंहार कर रहे हो. तुम घुसपैठिए हो."

इस वीडियो में कभी-कभी नस्लीय टिप्पणी करने वाला शख्स भी दिखाई दे रहा है. अंत में भारतीय शख्स फोन पर कुछ बात करता है. उसके बाद दोनों अलग-अलग रास्ते पर चले जाते हैं. इस वीडियो का भारत में सोशल मीडिया पर खूब विरोध हो रहा है और दुर्व्यवहार करने वाले शख्स को पकड़े जाने की मांग हो रही है.

बता दें, इससे पहले अमेरिका के टेक्सास(Indian Racial Texas Video) से भी एक वीडियो सामने आया था. जिसमें एक महिला भारतीय मूल की महिला 4 महिलाओं के खिलाफ नस्लीय टिप्पणियां कर रही थी. इस अमेरिकी-मैक्सिकन(American-Mexican) महिला ने मारपीट की और बंदूक दिखाकर गोली मारने की धमकी भी दी. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मेक्सिको की पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया.

Latest News

Featured

Around The Web