कुलदीप बिश्नोई की बीजेपी में जॉइनिंग पर सोनाली फोगाट ने दिया चौंका देने वाला बयान

मेरा आदमपुर की जनता से प्रेम है
 | 
SS
आदमपुर विधानसभा सीट से अब तक पूर्व सीएम भजन लाल(Bhajan Lal) का परिवार ही चुनाव लड़कर जीतता रहा है. कुलदीप बिश्नोई की भव्य बिश्नोई को आदमपुर उपचुनाव में उम्मीदवारी की घोषणा के बाद अब इसी सीट से उनकी तीसरी पीढ़ी चुनावी मैदान में उतरने जा रही है.

हिसार - हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने के आदमपुर सीट खाली हो गई है. ऐसे में चुनाव आयोग उपचुनाव करवाएगा. बीती 2 अगस्त को कुलदीप बिश्नोई ने विधायक पद से इस्तीफे के बाद कहा था कि उनकी इच्छा अपने बेटे भव्य बिश्नोई को उपचुनाव में उम्म8बनाने की है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी(BJP) ने भी कुलदीप की इस मांग को मान लिया है.

SS
SONALI PHOGAT

ऐसे में 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर से बीजेपी प्रत्याशी सोनाली फोगाट की दावेदारी मुश्किल में पड़ती दिख रही है. वीरवार, 4 अगस्त को उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि कुलदीप बिश्नोई अब बीजेपी के कार्यकर्ता बन गए हैं, मैं उनका स्वागत करता हूं. सोनाली फोगाट ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने विधायक रहते हुए आदमपुर हलके के लिए कोई काम नहीं करवाये. उन्होंने कहा कि आदमपुर उपचुनाव में पार्टी अगर कुलदीप बिश्नोई को या उनके परिवार में किसी को भी टिकट देती है तो मैं स्पोर्ट करूंगी. कुलदीप बिश्नोई ने ध्यान नहीं दिया तो आदमपुर के विधायक ग्रांट के 5 करोड़ रुपये वापस चले जायेंगे.

SS
SONALI PHOGAT

मुझे पार्टी पर पूरा भरोसा

सोनाली फोगाट ने आगे कहा कि कमल के फूल के निशान पर जो भी चुनाव लड़ेंगा उसे स्पोर्ट करूंगी. पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा ज्वाइन की है. मुझे कुलदीप बिश्नोई के भाजपा ज्वाइन करने से कोई दिक्कत नहीं है. मुझे मेरी पार्टी संगठन पर पूरा भरोसा है, वी अपने कार्यकर्ता के साथ हमेशा न्याय करती है. आदमपुर उपचुनाव में अपनी दावेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी को देखना है आगे किस तरह चीज़े रहेंगी, मेरा आदमपुर की जनता से प्रेम है. नलवा विधानसभा से मेरी चुनाव लड़ने की इच्छा थी. 

 

विवादों में रही हैं सोनाली फोगाट

SS
SONALI PHOGAT

सोनाली फोगाट साल 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी से आदमपुर सीट से प्रत्याक्षी थीं. हालांकि वो कुलदीप बिश्नोई से भारी अंतरों से चुनाव हार गईं थीं. मॉडल व टिकटोक स्टार सोनाली फोगाट(Sonali Phogat) कई बार विवादों में रही हैं. सोशल मीडिया पर अनुसूचित जाति(Schedule Caste) के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किया था जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी. वहीं एक बार सोनाली का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें वह सरकारी अधिकारी को चप्पल से मारती हुई नजर आई थीं. साल 2008 में उन्होंने बीजेपी जॉइन की थी. उनके पति का देहांत हो चुका है और वो मशहूर रियलिटी शो बिगबॉस(Big Boss) में भी दिखाई दे चुकी हैं.

आदमपुर में भजनलाल परिवार का दबदबा

आदमपुर विधानसभा सीट से अब तक पूर्व सीएम भजन लाल(Bhajan Lal) का परिवार ही चुनाव लड़कर जीतता रहा है. कुलदीप बिश्नोई की भव्य बिश्नोई को आदमपुर उपचुनाव में उम्मीदवारी की घोषणा के बाद अब इसी सीट से उनकी तीसरी पीढ़ी चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. भजन लाल ने खुद साल 1968, 1972, 1977, 1982, 1990, 1996 और 2005 में आदमपुर सीट से चुनाव लड़ा. वर्ष साल में उन्होंने अपनी पत्नी जसमा देवी(Jasma Devi) को यहां से मैदान में उतारा. साल 2009 में उनके बेटे कुलदीप बिश्नोई की पत्नी रेणुका ने और 2014 व 2019 में खुद कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर सीट से चुनाव लड़कर जीत दर्ज की.

Latest News

Featured

Around The Web