Iceland में हुआ ज्वालामुखी विस्फोट, ड्रोन फ़ुटेज में विस्फोट का शानदार नज़ारा दिखा

आइसलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद उसका ड्रोन फुटेज सामने आया है. इस वीडियो में आप गर्म लावा को दरिया की तरह बहते हुए देख सकते हैं.
 | 
गर्म लावा
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर Wonder Of Science नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. 19 जुलाई को पोस्ट किए गए इस वीडियो को अभी तक 2.9 मिलियन लोग देख चुके हैं.

Volcano Lava Video - सेंट्रल अमेरिका (Central America) के ग्वाटेमाला (Guatemala) में ज्वालामुखी विस्फोट (Volcano Blast) के बाद अब आइसलैंड (Iceland) से भी ज्वालामुखी विस्फोट और उसे निकलने वाले लावा का वीडियो सामने आ गया है. ज्वालामुखी के विस्फोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इससे पहले ग्वाटेमाला में ज्वालामुखी विस्फोट का वीडियो भी वायरल हुआ था.

आइसलैंड (Iceland) से ज्वालामुखी विस्फोट और उसे निकलने वाले लावा का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से सामने आया. इस वीडियो को देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दरअसल ड्रोन फ़ुटेज में विस्फोट का शानदार नज़दीक से नज़ारा दिखाया गया है. आप वीडियो में देख सकते हैं कि ज्वालामुखी से लाल लावा बह रहा है.

ज्वालामुखी से लावा बहने का ऐसा वीडियो शायद ही आपने पहले कभी देखा हो. इस वीडियो को Bjorn Steinbekk नाम के फोटोग्राफर ने कैप्चर किया है. वीडियो को अलग-अलग से शूट किया गया है. ड्रोन से कैप्चर ये वीडियो वाकई में अद्भुत है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह ज्वालामुखी का गर्म लावा तेजी से बह रहा है.

ऐसा कहा जाता है कि ज्वालामुखी के खौलते हुए लावे का तापमान लगभग 1000 डिग्री सेल्सियस होता है. ये नजारा देख कर ऐसा लग रहा है जैसे आग का दरिया हो. अब आप समझ सकते हैं कि यह कितना भयानक हो सकता है. इस खौलते हुए लावे के आसपास भी ठहरना खतरे से खाली नहीं होता.

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर Wonder Of Science नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. 19 जुलाई को पोस्ट किए गए इस वीडियो को अभी तक 2.9 मिलियन लोग देख चुके हैं.

Latest News

Featured

Around The Web