मोहाली में 50 फिट से नीचे गिरा आसमानी झूला, 10 बच्चे घायल

हादसा टॉवर झूले के हाइड्रोलिक सिस्टम की तार टूटने से हुआ है
 | 
ss
उन्हें शो आयोजित करने की अनुमति थी. हालांकि, अगर उनकी ओर से कोई गलती हुई है तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमने सभी घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है.

चंडीगढ़ - पंजाब के मोहाली(Mohali) में एक मेले में रविवार, 4 सितंबर को शाम 50 फिट की ऊंचाई वाला झूला नीचे गिर गया जिससे कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. हादसे के समय झूले में करीब 50 लोग बैठे थे.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा मोहाली के फ़ेज-8 स्थित दशहरा मैदान में हुआ. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. सभी घायलों को मोहाली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि झूला महज तीन सेकेंड में 50 फिट की ऊंचाई से नीचे गिर गया. इनमें 50 लोग सवार थे. जिनमें से 13 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. हादसा टॉवर झूले के हाइड्रोलिक सिस्टम की तार टूटने से हुआ है.

मौके पर मौजूद एक शख्स ने बताया,"यहां कोई एंबुलेंस, PCR की सहूलियत नहीं थी. इनके (मेले वालों के) बाउंसर घटना के 20 मीनट बाद शराब पीकर आए थे. महिला मुखिया कहती है कि घटना में कोई मरा तो नहीं है. यह (मेला) बिना किसी सुरक्षा, आपातकालीन व्यवस्था के चल कैसे रहा है? हम लोग यहां रात भर रुकेंगे."

जिला अस्पताल मोहाली के सिविल सर्जन ने बताया कि किसी के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है. सिविल सर्जन डॉ सुभाष ने कहा, "हमें 9-9:15 बजे पता चला कि एक मेले में झूला गिरा है. हमारे पास अभी तक 5 लोग आए हैं. जितने लोग आए हैं उनमें से कोई गंभीर रूप से घायल नहीं है और न ही किसी के सर में चोट आई है. बाकी घायलों को हो सकता है दूसरे अस्पताल ले गए हों."

वहीं मोहाली पुलिस के DSP हरसिमरन सिंह बल ने इस हादसे पर कहा, "उन्हें शो आयोजित करने की अनुमति थी. हालांकि, अगर उनकी ओर से कोई गलती हुई है तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमने सभी घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है.

Latest News

Featured

Around The Web