3 रुपए से सीधा 600 रुपए इस पैनी स्टॉक्स ने लोगों को रातों रात बनाया करोड़पति!

पहले जानिए यह मल्टीबैगर शेयर कौन सा है जिसने इस साल धूम मचाई है
 | 
Money
आमतौर पर कहा जाता है कि पेनी स्टाक में निवेश से बचना चाहिए। लेकिन शेयर बाजार में कौन सा शेयर पेनी स्टाक है और कौन सा शेयर मल्टीबैगर स्टाक है, यह जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि कई बार लोग किसी शेयर को पेनी स्टॉक समझ कर निवेश नहीं करते हैं और बाद में वह मल्टीबैगर साबित होता है। ऐसा ही एक शेयर हम यहां पर आपको बता रहे हैं। इस शेयर का रेट एक समय पर केवल 3 रुपये का था, लेकिन अब यह करीब 600 रुपये का हो गया है। आइये इस शेयर के बारे में लेते हैं पूरी जानकारी।

मुंबई।   शेयर बाजार में कौन सा शेयर पेनी स्टाक है और कौन सा शेयर मल्टीबैगर स्टाक है, यह जानना बहुत ही जरूरी है..क्योंकि कई बार लोग किसी शेयर को पेनी स्टॉक समझ कर निवेश नहीं करते हैं और बाद में वह मल्टीबैगर साबित होता है. ऐसा ही एक शेयर हम यहां पर आपको बता रहे हैं..इस शेयर का रेट एक समय पर केवल 3 रुपये का था, लेकिन अब यह करीब 600 रुपये का हो गया है. आइये इस शेयर के बारे में लेते हैं पूरी जानकारी..

पहले जानिए यह मल्टीबैगर शेयर क्या है

ये है जीआरएम ओवरसीज का शेयर..एक समय इसको पेनी शेयर बताया जा रहा था, लेकिन अब यह मल्टीबैगर साबित हो रहा है। इस शेयर ने निवेशकों के 1 लाख रुपये को 2 करोड़ रुपये बना दिया है.. आइये अब जानते हैं कि कब यह शेयर 3 रुपये का था..

जानिए जानते हैं कि कब यह शेयर 3 रुपये का था

जीआरएम ओवरसीज का शेयर आज से करीब 6 साल केवल 3 रुपये के रेट पर ट्रेड कर रहा था.. वहीं इस शेयर का रेट अब करीब 600 रुपये का हो गया है। इस प्रकार से इस में करीब 200 गुने की बढ़त देखने को मिली है.. जीआरएम ओवरसीज एक राइस मीलिंग कंपनी है. हालांकि यह शेयर जनवरी 2022 में 935.40 रुपये का अपना ऑल टाइम हाई भी बना चुका है.. 

जीआरएम ओवरसीज का शेयर बीते 6 महीने में 196 रुपये से बढ़कर 600 रुपये के स्तर पर आ गया है.. इस प्रकार से इसने 6 माह में करीब 200 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं अगर बीते 1 साल का रिटर्न देखा जाए तो यह शेयर 68 रुपये के रेट बढ़कर 600 रुपये के स्तर पर आ गया है.. इस प्रकार से इस शेयर ने 1 साल में 770 फीसदी का रिटर्न दिया है.. इसके अलावा बीते 6 साल में जीआरएम ओवरसीज का शेयर 3 रुपये से बढ़कर 600 रुपये के स्तर पर आ गया है.. इस प्रकार इस शेयर ने करीब 29,900 फीसदी का रिटर्न दिया है..

जीआरएम ओवरसीज में अगर किसी ने निवेश किया है, तो उस अच्छा खासा फायदा हो रहा है। इस शेय ने जहां 1 महीने में 1 लाख रुपये के निवेश को कम करके 83,000 रुपये कर दिया है, वहीं 6 महीने में 1 लाख रुपये के निवेश को बढ़ाकर करीब 3 लाख रुपये कर दिया है..इसके अलावा अगर किसी ने 1 साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू अब 9 लाख रुपये हो गई है.. अगर किसी ने जीआरएम ओवरसीज के शेयर में 6 साल पहले 1 लाख रुपये लगाए होंगे तो उसकी वैल्यू अब करीब 2 करोड़ रुपये हो गई है..

Latest News

Featured

Around The Web