गूगल ने 39 बार रिज्यूम रिजेक्ट किया, 40वीं बार में नौकरी मिली

पहली बार साल 2019 में अप्लाई किया था
 | 
GGOGLE
टाइटलर कोहेन ने ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइडर कंपनी लिंक्डइन पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया. स्क्रीनशॉट के मुताबिक टाइलर ने गूगल(Google) में नौकरी के लिये पहली बार साल 2019 में अप्लाई किया था. तीन साल में 40 बार ट्राई करने के बाद टाइलर को आखिरकार नौकरी मिल ही गई

चंडीगढ़ - अगर आपको कोई कंपनी पसंद है तो आप कितनी बार ट्राई करेंगे? एक बार दो बार या ज्यादा से ज्यादा 3 से 4 बार? और कुछ ज्यादा ही क्रेज हो तो 10 बार! लेकिन अमेरिका(United State Of America) के सैन फ्रांसिस्को(San Francisco) के टाइटलर कोहेन की कुछ अगल ही है. टाइटलर कोहेन(Tytler Cohen) अमेरिकी टेक कंपनी(American Tech Company) गूगल में काम करना चाहते थे. कोहेन के रिज्यूम को गूगल ने 39 बार रिजेक्ट किया. लेकिन कोहेन ने हार नहीं मानी और 40वीं बार भी अप्लाई कर दिया. फाइनली 40वीं बार में उन्हें नौकरी मिल गई.

टाइटलर कोहेन ने ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइडर(Online Service Provider) कंपनी लिंक्डइन(LinkedIn) पर एक स्क्रीनशॉट(Screenshot) शेयर किया. स्क्रीनशॉट के मुताबिक टाइलर ने गूगल(Google) में नौकरी के लिये पहली बार साल 2019 में अप्लाई किया था. तीन साल में 40 बार ट्राई करने के बाद टाइलर को आखिरकार नौकरी मिल ही गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स ने टाइलर को बधाई दी और कुछ ने अपना एक्सपीरियंस भी शेयर किया. एक यूजर ने भी लिखा कि उन्होंने ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी(Online Delivery Company) अमेजन में जॉब के लिये 120 से ज्यादा बार अप्लाई किया तब जाकर उन्हें नौकरी मिली.

HH


टाइटलर कोहेन को लिंक्डइन पर कई बधाई संदेश मिले ही लेकिन कुछ यूजर्स ने उनकी आलोचना भी की. एक यूजर एनरिको कैम्पोरियल ने लिंक्डइन पर लिखा,"आपने 3 मई को आवेदन किया और वो एक्सेप्ट नही हुआ. फिर 6 मई को फिर से आवेदन किया और नौकरी मिल गई. इससे ये पता चलता है कि दोनों आवेदन बहुत अलग भूमिकाओं के लिए थे. इससे ये भी पता चलता है कि आपका लक्ष्य केवल कंपनी में प्रवेश करना था, चाहे आपको किसी भी भूमिका के लिये लिया जाये. इसलिए आपने पिछले दो साल 39 अलग-अलग भूमिकाओं के लिए आवेदन करते हुए बिताए. या हो सकता है कि 39 समान भूमिकाएं रही हों. अंत में यह केवल भाग्य की बात है." इसके जवाब देते हुए टाइटलर ने लिखा कि जो रोल उन्हें मिला है वो उनके लिए परफेक्ट है. वो कंपनी में काम करने के लिए एक्साइटेड है.

Latest News

Featured

Around The Web