रात को नहाने के बाद बेड पर मोबाइल चार्ज लगाकर सोने से हुई लड़की की मौत

खोर्न सेरे एक गोल्ड माइनिंग कंपनी में चीनी भाषा की ट्रांसलेटर(Chinese Translator) थी
 | 
CHARGE
खोर्न सेरे नहाने के बाद बेड पर लेट गई थीं. बेड पर उन्होंने मोबाइल चार्जर को बिजली के प्लग से कनेक्ट किया हुआ था और फोन चार्ज करने लगीं. उनके मोबाइल की टोर्च ऑन(Mobile Torch) ही थी. फोन को चार्जिंग लगाकर को सो गई थीं.

चंडीगढ़ - फोन हमारी जिंदगी में इसकदर शामिल हो गया है कि हम इसके बिना रह नहीं पा रहे. सारा दिन फोन इस्तेमाल करने के बाद हमें जब सोना होता है तो फोन चार्ज लगा देते हैं जिससे सुबह उठकर फोन हमें फुल चार्ज मिले. लेकिन ऐसा करना एक लड़की की जानलेवा साबित हुआ है. मामला कंबोडिया(Cambodia) का है जहां क्रेटी प्रांत में 17 साल की खोर्न सेरे पोव(Khorn Srey Pov) अपने फोन के ऊपर मृत पाई गई. जिसके बाद देश में फोन चार्जर्स की सिक्योरिटी को लेकर बहस शुरू हो गई है.

GG

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो खोर्न सेरे नहाने के बाद बेड पर लेट गई थीं. बेड पर उन्होंने मोबाइल चार्जर(Phone Chargers) को बिजली के प्लग से कनेक्ट किया हुआ था और फोन चार्ज करने लगीं. उनके मोबाइल की टोर्च ऑन(Mobile Torch) ही थी. फोन को चार्जिंग लगाकर को सो गई थीं. जिसके चलते उन्हें रात को करंट लग गया और उनकी मौत हो गई.

YY

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि 27 जुलाई को करंट लगने से 17 साल की खोर्न सेरे पोव की मौत हुई है. करंट लगने से पहले उसने शावर(Shower) किया था. उसके बेड पर ही प्लग रखा हुआ था और उसी प्लग में वो मोबाइल चार्ज कर रहीं थीं. खोर्न सेरे एक गोल्ड माइनिंग कंपनी(Gold Mining Company) में चीनी भाषा की ट्रांसलेटर(Chinese Translator) थी.

 इस घटना के बाद पूरे कंबोडिया में फोन चार्जर्स पर बहस छिड़ गई है. सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूजर्स ने लिखा कि खुद को बिजली से कैसे बचाना है इस पर एक जागरूकता अभियान चलाना चाहिए. दूसरे यूजर्स ने कहा इस तरह की दुर्घटनाएं होती रहती हैं. अन्य यूजर लिखते हैं कि घटना से फोन चार्जर्स की क्वालिटी पर सवाल झड़े होते हैं. वहीं कुछ यूजर्स ने एलेक्ट्रिनिक प्लग(Electronic Plug) की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं.

Latest News

Featured

Around The Web