राहुल गांधी के एक ट्वीट से बदली 16 साल के भरतसिंह की तकदीर, अब जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में करेगा प्रेक्टिस

गांव में मछली के जाल से नेट प्रेक्टिस करने वाले 16 वर्षीय भरतसिंह की राजस्थान सरकार मदद करेगी
 | 
ASHOK GEHLOT
उनके पिता से भी मुलाकात की जो बहुत खुश हैं कि अब भरत जयपुर में प्रशिक्षण(Training) प्राप्त करेगा, सवाई मानसिंह स्टेडियम में संचालित क्रिकेट एकेडमी में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाकर भरत सिंह के हुनर को निखारा जाएगा. प्रशिक्षण के साथ रहने-खाने सहित सभी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी - अशोक गहलोत 

जयपुर - राजस्थान के राजसमंद जिले के सुदूर गांव में रहने वाले भरतसिंह खरवड़ की तकदीर अब बदलने वाली है. गांव में मछली के जाल से नेट प्रेक्टिस करने वाले 16 वर्षीय इस युवा की राजस्थान सरकार(Rajasthan Government) मदद करेगी. दरअसल भरत सिंह की बोलिंग करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर छा गई थी. जिसमें वो तेज बोलिंग(Fast Bowling) करते हुए एक डंडी की विकट को हिट करता हुआ दिख रहा है. इस वीडियो को एक मशहूर पत्रकार दीपक शर्मा(Deepak Sharma) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए लिखा था, "राजस्थान के राजसमंद ज़िले(Rajsamand District) का यह 16 वर्षीय बच्चा अद्भुत प्रतिभा का धनी है. छोटे से गाँव में मछली के जाल को नेट्स बना कर अभ्यास कर रहे भरत सिंह का जज़्बा देखते ही बनता है. अगर इस युवा को प्रोफेश्नल मदद मिल जाए तो क्या पता आगे चल कर देश को एक शानदार गेंदबाज मिल जाए.


वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) से मदद की अपील की. राहुल गांधी ने लिखा,"हमारे देश के कोने-कोने में अद्भुत प्रतिभा छिपी हुई है, जिसे पहचानना और बढ़ावा देना हमारा कर्तव्य है. आदरणीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से मेरा निवेदन है, इस बच्चे का सपना साकार करने के लिए कृपया उसकी सहायता करें. 

अब इस युवा की मदद के लिए राजस्थान सरकार ने हाथ बढ़ाया है. अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया, "गांव मोजावतों का गुड़ा (राजसमंद) निवासी प्रतिभाशाली युवा तेज गेंदबाज भरत सिंह खरवड़ के वीडियो को श्री राहुल गांधी ने प्रोत्साहित करते हुए उसका सपना साकार करने में मदद का ट्वीट किया था. आज मुख्यमंत्री निवास पर भरत को बुलाया एवं उसका उत्साहवर्धन किया."


उनके पिता से भी मुलाकात की जो बहुत खुश हैं कि अब भरत जयपुर में प्रशिक्षण(Training) प्राप्त करेगा, सवाई मानसिंह स्टेडियम में संचालित क्रिकेट एकेडमी में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाकर भरत सिंह के हुनर को निखारा जाएगा. प्रशिक्षण के साथ रहने-खाने सहित सभी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी.

भरत सिंह को अपनी प्रतीभा को निखारने के लिए जयपुर स्थित क्रिकेट एकेडमी में एडमिशन दिया जाएगा ताकि वह एक्सपर्ट कोच से बोलिंग के गुर सीख सके. बता दें कि राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चारभुजा तहसील स्थित मोजावतों का गुड़ा गांव का भरत सिंह महज 16 साल का है और 12वीं क्लास में पढ़ता है. गांव में उसे फ़ास्ट बॉलर नाम से जाना जाता है. पहाड़ी इलाके में जहां उसे थोड़ी सी जगह मिल जाती, वहीं पर वह मछली के।जाल से नेट बनाकर प्रेक्टिस शुरू कर देता है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ट्वीट के बाद प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना भी एक्टिव हुए हैं. उन्होंने प्रसासनिक अधिकारियों को तुरंत भरत सिंह के गांव जाकर उससे मिलने और जयपुर स्थित क्रिकेट एकेडमी अधिकारी भरत सिंह के गांव पहुंचे. उसके परिवार वालों से बात कर जयपुर के सवाई मानसिंह में स्थित क्रिकेट एकेडमी में इंतजाम करने की बात की. भरत सिंह और उसके परिवार वाले उत्साहित नजर आ रहे हैं.

Latest News

Featured

Around The Web