सांप ने बच्चे पर इतनी बार हमला किया कि घर वालों को उसे बाहर भेजना पड़ा

बच्चे को पिछले 15 दिनों में 3 बार जहरीले सांप ने काटा 
 | 
SNAKE
सांप काटने का इस अनोखा मामले से पूरे इलाके में फैल गया है. इस घटना के बाद से गांव के लोग दहशत में जी रहे हैं. माता-पिता भी अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं. नीरज के माता-पिता को आशंका है कि बच्चे पर किसी ने तंत्र-मंत्र कर दिया है. जिसके चलते उसे सांप बार बार काट रहा है.

पटना - बिहार के औरंगाबाद जिले(Aurangabad District) में सांप के काटने की एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. यहां एक 12 बार के बच्चे को सांप के हमले के डर से माता-पिता को गांव से बाहर भेजना पड़ा. बताया जा रहा है कि पिछले 15 दिनों में 3 बार जहरीले सांप(Venomous Snake) ने उसे काटा है. हैरानी की बात ये है कि बच्चा हर बार ठीक हो गया. लेकिन बच्चे पर इस तरह बार बार सांप के हमले के चलते परिजन और गांव दहसत में है. हर कोई यही सोच रहा है कि सांप बार बार उसी बच्चे को क्यों काट रहा है. बच्चे को सांप से बचाने के लिए घर वालों ने उसे बिहार के ही जहानाबाद(Jehanabad) में उसकी बुआ के घर भेज दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये मामला औरंगाबाद जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र(Muffasil Police Station) के बिजोई गांव का है. बच्चे का नाम नीरज बताया जा रहा है. नीरज के दादा फेकन भगत ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया,"2 जुलाई को घर के बाहर मेरे पोते नीरज को जहरीले सांप ने डस लिया था. नीरज के चिल्लाने की आवाज सुन मैं और बाकी लोग वहां पहुंचे तो देखा कि सांप ने उसे काटा है. सांप के काटने की ये पहली घटना थी. इसके बाद नीरज को तुरंत औरंगाबाद के सदर अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने इलाज के लिए उसे मगध मेडिकल कॉलेज(Magadh Medical College) रेफर कर दिया.

फेकन भगत ने आगे बताया कि दो दिन बाद ही नीरज ठीक होकर घर लौटा और बाहर खेलने लगा. लेकिन सांप ने दोबारा उसे डस लिया. न्यूज़ रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरी बार परिजनों ने नीरज का झाड़-फूंक कराया. संयोग से नीरज फिर ठीक भी हो गया. लेकिन कुछ दिन बाद तीसरी बार सांप ने उसे काट लिया. उसके दादा फेकन भगत ने बताया,"तीसरी बार नीरज को सांप ने 13 जुलाई को काटा था. तब वह छत पर सो रहा था और जोर-जोर से चिल्लाने लगा. थोड़ी देर बाद वह बेहोश हो गया उसके मुंह से झाग निकलने लगा. फिर उसे सदर अस्पताल ले गए. इलाज के बाद वह ठीक हो गया."

सांप काटने का इस अनोखा मामले से पूरे इलाके में फैल गया है. इस घटना के बाद से गांव के लोग दहशत में जी रहे हैं. माता-पिता भी अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं. नीरज के माता-पिता को आशंका है कि बच्चे पर किसी ने तंत्र-मंत्र कर दिया है. जिसके चलते उसे सांप बार बार काट रहा है. इसलिए बच्चे को डर से गांव से बाहर उसकी बुआ के घर भेज दिया गया है.

Latest News

Featured

Around The Web