केरल के डॉक्टर की हैंडराइटिंग ऐसी कि बीमार आदमी देख कर ठीक हो जाए

हो सकता है कि बाकी डॉक्टर इसलिए जल्दबाजी में लिखते हैं क्योंकि वे बिजी हैं
 | 
kk
इससे पहले भी ऐसी ही प्रिस्क्रिप्शन की कई तस्वीरें वायरल हुई थीं. एक में तो डॉक्टर ने हिंदी में ही प्रिस्क्रिप्शन की पर्ची लिख दी थी. एक ने ऐसा लिखा जो अगर लिखने के बाद खुद डॉक्टर पढ़ ले तो वो भी ना समझ पाए.

तिरुवनंतपुरम - सामने वाले को अपनी बात समझना एक आर्ट है. हम अपने दोस्तों की बात इशारों से समझ जाते हैं, मां की बात हम आंखों से समझ जाते हैं तो वहीं पिता की बात डंडों से! इतनी सुलझी हुई दुनिया में आज भी एक डॉक्टर की हैंडराइटिंग है जो हमारी समझ नहीं आती.

हालांकि मेडिकल शॉप वाले समझ जाते हैं. वैसे कहते हैं ना कि हाथ की सभी उंगलियां एक समान नहीं होती. वैसे ही डॉक्टरों की बिरादरी से भी एक डॉक्टर हैं. जिनकी प्रिस्क्रिप्शन पर्ची में हैंडराइटिंग ख़ूब वायरल हो रही है. इतनी खूबसूरत हैंडराइटिंग वाली प्रिस्क्रिप्शन पर्ची की लोग वाहवाही करते नहीं थक रहे.

दरअसल ये पर्ची केरल के एक डॉक्टर की है. डॉक्टर का नाम नितिन नारायणन है. बच्चों के डॉक्टर नितिन नारायणन पल्लकड़ जिले के नेनमारा CHC(Community Health Center) में पोस्टेड हैं. वायरल हो रही पर्ची 20 सितंबर की है, जिसमें डॉक्टर ने 4 साल की बच्ची अश्विका को दवाई लिखी है.

उनकी हैंडराइटिंग इतनी साफ है कि लोगों को पसंद आ गई. जिस जमाने में हम एक-दूसरे के जज्बातों को नहीं समझ पा रहे हैं उस जमाने में डॉक्टर की आसानी से समझने लायक पर्ची देख लोग खुश हो रहे है.

 



नितिन नारायणन इतने सुंदर अक्षरों में अपनी प्रिस्क्रिप्शन लिखते हैं कि देखने वाले देखते ही रह जाते हैं. मरीज डॉक्टर को दिखाने आते हैं और हैंडराइटिंग देखते रह जाते हैं. अपनी इस हैंडराइटिंग के बारे में नितिन ने बताया, "बचपन में मेरी बहन ने मुझे 4 चार लाइन वाली कॉपी में लिखना सिखाया. मुझे लिखना पंसद है. इसलिए मैं अपने प्रिस्क्रिप्शन एकदम साफ लिखता हूं. हो सकता है कि बाकी डॉक्टर इसलिए जल्दबाजी में लिखते हैं क्योंकि वे बिजी हैं."


इससे पहले भी ऐसी ही प्रिस्क्रिप्शन की कई तस्वीरें वायरल हुई थीं. एक में तो डॉक्टर ने हिंदी में ही प्रिस्क्रिप्शन की पर्ची लिख दी थी. एक ने ऐसा लिखा जो अगर लिखने के बाद खुद डॉक्टर पढ़ ले तो वो भी ना समझ पाए.


आप भी देख लीजिए कुछ ऐसे ही प्रिस्क्रिप्शन. वैसे इस पूरे मसले पर आपका क्या मानना है? हमें कमेंट में बताइए और ऐसी ही ट्रेंडिंग स्टोरीज के लिए पढ़ते रहिए The Ink न्यूज.

Latest News

Featured

Around The Web