चंडीगढ़ में ZEE के एंकर के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने दी शिकायत, राहुल गांधी का बयान को तोड़ मरोड़कर पेश करने का आरोप

सुबह के शो में जी न्यूज ने मांगी माफी
 | 
000
एंकर रोहित रंजन ने ट्विटर पर इसे मानवीय भूल बताते हुए माफी मांगी.

नई दिल्ली - उदयपुर हत्याकांड(Udaipur Murder Case) के बाद देश में सियासी हलचल में धार्मिक मुद्दा भी जुड़ गया है. इसके साथ सोशल मीडिया पर राजनीतिक विचारधाराओं के बीच टकराव भी अपने चरम पर है. इसमे सबसे बड़ा रोल ट्रोल आर्मी(Troll Army) का हो गया है. सोशल मीडिया पर नेताओं के बयानों को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है. वहीं इस मामले में चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस ने जी न्यूज और इसके एंकर रोहित रंजन के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी है. मामले में इनके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है. चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के प्रधान मनोज लुबाना और पार्टी के अन्य कार्यकर्ता आज सेक्टर 11 पुलिस थाने पहुंचे. यहां एसएचओ जसबीर सिंह से मुलाकात की और जी न्यूज तथा रोहित रंजन पर केस दर्ज करने की मांग की गई. जी न्यूज पर राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़ कर फर्जी खबर चलाने का आरोप लगाया गया है.

1 जुलाई को एक वीडियो वायरल(Viral video) हुई जिसमें उदयपुर हत्याकांड को लेकर राहुल गांधी के बयान को दिखाया गया है. एक सवाल में जवाब में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) कहते दिख रहे हैं,"देश में नफरत का माहौल है. और इस माहौल को बनाना एक तरह से राष्ट्रद्रोह है. जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया, वो भी बच्चे ही हैं. जो उन्होंने किया वो सही नहीं है. उनका बर्ताव गैर जिम्मेदाराना है लेकिन उनके लिए मेरे मन में कोई गलत भावना नहीं है. हमें उन्हें यहीं छोड़ देना चाहिए. वो बच्चे हैं उन्हें नहीं पता था कि इस घटना के क्या परिणाम हो सकते थे. इसलिए हमें उन्हें माफ कर देना चाहिए."

rahul gandhi fake news

वीडियो में दावा किया गया है कि राहुल गांधी ने उदयपुर के हत्यारों को बच्चा कहा और उन्हें छोड़ देने की बात कही. जिसके बाद जी न्यूज ने अपने प्राइट टाइम शो(Prime time Show) DNA(Daily News Analysis) में 1 जुलाई 2022 की रात को राहुल गांधी के इस बयान को दिखाया.

जिसमें एंकर रोहित रंजन ने कहा,"इस बर्बरता को देश का हर वर्ग सीधे-सीधे कह रहा है कि ये ग़लत है और इसको कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए. राहुल गांधी विपक्ष के सबसे बड़े नेता के तौर पर हैं और उनका कहा सबके सामने बहुत मायने रखता है. लेकिन राहुल गांधी अगर उन आरोपियों को बच्चा कह रहे हैं और फिर सोचिये कि ये आगे क्या सन्देश लेकर जाता है…क्या कन्हैया को मारने वाला, बेरहमी से उसका क़त्ल करने वाला बच्चा था?”

इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता राजवर्धन सिंह राठौर(Rajvardhna Singh Rathore) और सांसद सुब्रत पाठक (BJP MP Subrat Pathak) ने भी वायरल वीडियो को ट्वीट कर राहुल गांधी पर उदयपुर हत्याकांड में शामिल लोगों को बच्चा कहने के आरोप लगाए. बाद में दोनों नेताओं ने ट्वीट डिलीट कर दिए.

TWEET

हालांकि बाद में Zee news ने भी राहुल गांधी वाले हिस्से को अलग-अलग डिजिटल प्लेटफॉर्म्स(Digital Plateforms) से हटा दिया और सुबह के शो में ज़ी न्यूज़ ने माफी मांगते हुए इसे मानवीय भूल माना.


इस माफीनामें को ज़ी मीडिया से जुड़े एंकर रोहित रंजन(Rohit Ranjan) ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा,"राहुल गांधी ने उदयपुर के हत्यारों को बच्चा बताया, DNA में ये फेक न्यूज़ बताने वाले ज़ी न्यूज़ के ऐंकर ने इसे मानवीय भूल बताते हुए कहा है कि उनकी टीम क्षमाप्रार्थी है और वो इसके लिए खेद जताते हैं." रोहित रंजन वही एंकर हैं जिन्होंने राहुल गांधी के बारे में अपने शो DNA में फेक न्यूज़ फैलाई थी.
 

Latest News

Featured

Around The Web